ताजा खबरें

फर्रुखाबाद डीसीसीबी: चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक दलों में तनातनी

पिछले बोर्ड के विरुद्ध शिकायतों के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश स्थित फर्रुखाबाद जिला सहकारी बैंक के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक मतदान 7 अप्रैल 2020 को होगा।

सूत्रों का कहना है कि यूपी में पिछले कई वर्षों से सहकारी बैंकों पर समाजवादी पार्टी के नेताओं का कब्जा रहा है, लेकिन जानकार सूत्रों का कहना है कि अब इन बैंकों पर भाजपा नेता सत्ता हासिल करने के लिये रणनीति तैयार कर रहे हैं।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 8 अप्रैल 2020 को होगा।

बता दें कि पिछले साल, बैंक की एजीएम के दौरान भाजपा नेताओं और समाजवादी पार्टी के नेताओं की बीच आपस में झड़प हो गई थी। दोनों दलों के बीच जमकर पथराव भी हुआ, जिसमें कई नेता घायल हो गए थे।

इस बीच, सपा जिलाध्यक्ष नदीम अहमद ने कहा कि सपा फिर से फर्रुखाबाद जिला सहकारी बैंक के प्रबंधन को नियंत्रित करेगी। रूपेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा अहमद को टक्कर देगी। भाजपा नेताओं ने डीसीसीबी में सपा के वर्चस्व को समाप्त करने की कसम खाई है।

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। पार्टी का निर्णय सर्वोपरि है और चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

पाठकों को याद होगा कि बोर्ड में 13 में से 12 निदेशक अयोग्य पाए गए थे। बाद में, बोर्ड को निलंबित कर दिया गया था और जिला मजिस्ट्रेट को दिसंबर 2019 में प्रशासक बनाया गया था।

फर्रुखाबाद जिला सहकारी बैंक पर 1967 से सपा नेताओं का नियंत्रण है। हालांकि, भाजपा नेता अब उत्तर प्रदेश के जिला सहकारी बैंकों पर कब्जा करने की योजना बना रहे हैं।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, 30 मार्च को उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं और 31 तारीख को वैध नामांकन की सूची घोषित की जाएगी। 3 अप्रैल को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं और उसी दिन चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। मतदान 7 अप्रैल को होगा। मतगणना और परिणाम उसी दिन घोषित किए जाऐंग।

इससे पहले 2018 में फर्रुखाबाद जिला सहकारी बैंक की कायमगंज शाखा में 45 लाख का घोटाला और किसान सेवा सहकारी समिति कयामगंज दक्षिण में आठ लाख के गबन का मामला प्रकाश में आया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close