ताजा खबरेंविशेष

बोडा ने तोड़ा अपना वादा: मगनभाई का आरोप

“भारतीयसहकारिता” को दिये एक विशेष साक्षात्कार मेंमगनलाल धनजीभाई वाडाविया ने समझाया कि उन्होंने कृभको  के निवर्तमान उपाध्यक्ष वी.आर. पटेल के खिलाफ लड़ने का फैसला क्यों किया।

यह स्वीकार करते हुए कि वे वाघाजीभाई बोडा के एक पुराने दोस्त हैं, मगनभाई ने शिकायत की बोडा ने अपना वादा तोड़ा। मगनभाई ने कहा, “पिछले कृभको चुनावों में उन्होंने कहा था कि वह उनका आखिरी कार्यकाल होगा लेकिन वह अपनी बात पर नहीं टिके रहे और इस बार फिर से कृभको बोर्ड के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कियाजो कि पीठ में छुरा घोंपने से कम नहीं है”।

पिछली बार मैंने उनकी उम्र का ख्याल किया था लेकिन अब वह अपने वादे से मुकर गए। मैं चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हूँ। मगनभाई ने बताया कि वे बोडा को पिछले बीस वर्षों से व्यक्तिगत रूप से जानते हैं।

वीआर पटेल को हराने में मगनभाई को बीजेपी के दिग्गज नेताओं का समर्थन मिला हैजिनमें से कुछ नामांकन दाखिल करने के दिन उनके साथ दिल्ली पहुंचे थे। उनमें से प्रमुख हैं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मोहनभाई कुंदरिया और गुजरात के कैबिनेट मंत्री जयेश रादडिया है।

पहली बार उम्मीदवार बने मगनभाई का दावा है कि वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे जिसके लिए उन्होंने आंकड़े भी बताए। मुझे 239 मतों में से 200 मत प्राप्त होंगे। मैं आपको समझाता हूँ कि मुझे 200 वोट कैसे मिलेंगे”, उन्होंने आत्मविश्वास से कहा।

राजकोट जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के 78 प्रतिनिधियों में से 74 प्रतिनिधि मेरे पक्ष में हैं जबकि वोट बोडा को जा सकते हैं। इसके अलावा, सौराष्ट्र क्षेत्र से 178 प्रतिनिधि हैं। जामनगर डीसीसीबीजूनागढ़ डीसीसीबी और भावनगर डीसीसीबी से जुड़ी सदस्य समितियां मेरे पक्ष में वोट डालेंगी”, उन्होंने दिलीपभाई संघानी जैसे अन्य के समर्थन का दावा करते हुए कहा।

मगनभाई ने अपनी गहरी सहकारी जड़ों के बारे में बताते हुए कहा कि वे गुजकोमसोल” के बोर्ड में होने के अलावाराजकोट डीसीसीबी के उपाध्यक्ष भी हैं। वह मोरबी “एपीएमसी” के भी अध्यक्ष हैं। वह पिछले 30 सालों से कृभको के साथ जुड़े हुए हैं।

मगनभाई के बड़े दावों को नकारते हुए कृभको के निवर्तमान उपाध्यक्ष वाघाभाई बोडा ने “भारतीयसहकारिता” से कहा, “उनके दावे में कोई नई बात नहीं है, क्योंकि चुनाव लड़ने वाला हर प्रत्याशी विजेता होने का दावा करता है”।

मुझे पूरा विश्वास है कि मतदाता मेरे पक्ष में मतदान करेंगे क्योंकि वे जानते हैं कि मैंने राज्य में सहकारी क्षेत्र के लिए क्या-क्या किया है”बोड़ा ने अपने योगदान का हवाला देते हुए कहा जिसमें कई को-ऑप समितियों को कृभको का सदस्य बनाना और बड़ी संख्या में गोदामों का निर्माण करना शामिल है।

“मैंने अपने जीवन के 60 साल सहकारी क्षेत्र को दिये हैं जिसके परिणामस्वरूप प्रतिनिधि मेरे साथ हैं और हम मगनभाई को चुनाव में हरायेंगे, चाहे उनका जो भी दावा हो”, बोडा ने फोन पर इस संवाददाता से कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close