ताजा खबरेंविशेष

कृभको : सभी निवर्तमान बोर्ड सदस्य निर्वाचित ; बोड़ा की सीट खतरे में

कृभको के निदेशक मण्डल के चुनावों की अंतिम सूची सोमवार को प्रकाशित की गई। सूची से स्पष्ट होता है कि वाघजीभाई बोड़ा को छोड़कर सभी निदेशक निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

सोमवार की सूची में डॉ चंद्र पाल सिंहपरेश पटेलसुधाकर चौधरी और भंवर सिंह शेखावत विजेता घोषित किए गए। इससे पहलेहमने इन स्तंभों में बिजेन्द्र सिंहसुनील कुमार सिंह और आर राजेंद्र की जीत के बारे में बताया था।

कृभको के निदेशक मंडल के बुजुर्ग आदमी वाघजीभाई बोड़ा मतदान का सामना करने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं। मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के बीच है।

चुनाव निवर्तमान निदेशक वाघजीभाई बोड़ा, जो एक कांग्रेसी हैं और मगनलाल धनजीभाई, जो भाजपा से ताल्लुक रखते हैं, के बीच है।वे दोनों गुजरात से आते हैं।

चुनाव जनवरी 2020 यानी कल एनसीयूआईनई दिल्ली में होगा।

“भारतीयसहकारिता” को जानकारी साझा करते हुएवीएसआर प्रसाद,ईडी (सीआर विपणन), कृभको ने कहा कि, “अंतिम सूची प्रकाशित हो गई है और केवल एक सीट पर चुनाव होगा। नौ निर्वाचन क्षेत्र हैंजहाँ से नौ निदेशक चुने जाते हैंलेकिन अंतिम सूची के बाद उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित चुने गये हैं और लड़ाई निवर्तमान निदेशक वाघजीभाई बोड़ा और मगनलाल धनजीभाई के बीच है”।

कृभको के निवर्तमान अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह यादवबिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंहनेफेड के चेयरमैन बिजेंद्र सिंहकर्नाटक स्टेट को-ऑप फेडरेशन लिमिटेड के आर राजेंद्रवी सुधाकर चौधरीपरभाई आर पटेल और भंवर सिंह शेखावत को कृभको के बोर्ड में निदेशक के रूप में निर्विरोध चुना गया है”  वीएसआर प्रसाद ने कहा।

इससे पहले, नामांकन के दौरान पूर्व मंत्री मोहनभाई कुंदरिया, गुजरात के कैबिनेट मंत्री जयेश पटेल समेत अन्य दिग्गज नेताओं ने मगनभाई धनजीभाई का समर्थन किया था। बता दें कि धनजीभाई, कृभको के निदेशक पद का चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं। 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close