अन्य खबरें

कृभको: लंदन स्कूल के ग्रेजुएट यादव बने एचआर हेड

कृभको की हाल ही में हुए बोर्ड की बैठक में बहुमुखी प्रतिभा के धनी और मिलनसार एस एस यादव को निदेशक (एचआर) के पद पर पदोन्नत किया गया और राजन चौधरी को एमडी के रूप में नियुक्त किया है।

इससे पहलेयादव ने  ईडी (एचआर) के रूप में कार्य किया और कृभको द्वारा स्थापित एक सामाजिक विकास संगठन ग्रामीण विकास ट्रस्ट” (जीवीटीके मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कियाजो विशेष रूप से 13 राज्यों के आदिवासी जिलों में गरीब और सीमांत किसानों के आजीविका सुधार के लिए काम कर रहा है।

यादव इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में डिग्री के साथ बी.टेक है। यादव ने पब्लिक मैनेजमेंट में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मास्टर्स किया है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके चेहरे पर एक निरंतर मुस्कान उसका ट्रेडमार्क है– दोस्तों में से एक ने कहा।

भारत सरकार में कुल 27 वर्षों में से 18 वर्ष वे दूरसंचार क्षेत्र के विभिन्न वरिष्ठ पदों पर काम करते रहे। वह गाजियाबाद और नोएडा में जीएसएम मोबाइल नेटवर्क की योजना और कार्यान्वयन सहित क्षेत्र में परियोजनाओं को लागू करने में सहायक रहे हैं।

उन्होंने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में निदेशक के रूप में भी प्रतिनियुक्ति पर काम किया है। बाद में वे भारत निर्वाचन आयोग में निदेशक के रूप में शामिल हुए। ईसीआई के साथ अपने कार्यकाल के दौरानउन्हें इंडिया इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर डेमोक्रेसी और इलेक्शन मैनेजमेंट की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर मिला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close