ताजा खबरेंविशेष

कृभको के नये प्रबंध निदेशक के रूप में राजन चौधरी ने संभाली कमान

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी), नई दिल्ली से ग्रेजुएट राजन चौधरी ने भारत की दूसरी सबसे बड़ी उर्वरक सहकारी संस्था कृभको के नये प्रबंध निदेशक के रूप में कमान संभाली है। संस्था के डॉ चंद्र पाल सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगा दी।

इससे पहले राजन कृभको में वित्त निदेशक थे। चौधरी ने सेवानिवृत्त एन एस राव की जगह ली है। इस संदर्भ में संस्था के अध्यक्ष डॉ यादव ने राव के सम्मान में फेयरवेल पार्टी रखी थी।

हालांकि कृभको के कर्मचारीगण चौधरी की नियुक्ति से काफी खुश हैं क्योंकि वे उन्हें अपना मानते हैं। नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “राजन साहब लगभग सभी कर्मचारी को अच्छे से जानते हैं और संस्था की स्थिति से रूबरू है। उनके लिए कुछ नया नहीं है।”

चौधरी लगभग तीन दशक पहले कृभको में सहायक प्रबंधक के रूप में शामिल हुए और अपनी काबिलियत के बल पर धीरे-धीरे उन्होंने संगठन में कई उच्च स्थान पर कब्जा किया। यहां तक कि जो लोग उनके करीबी नहीं हैंवह भी उनके सकारात्मक स्वभाव के कारण उन्हें पसंद करते हैं। कृभको के कर्मचारियों में से एक ने कहा, “वह सरल स्वभाव वालेधैर्यवान श्रोता हैं, जैसा एक टीम लीडर को होना चाहिए।”

चौधरी 10 मार्च, 2014 से कृभको बोर्ड में निदेशक हैं। वह ऑडिट समिति के अध्यक्ष और नामांकन और पारिश्रमिक समिति के सदस्य हैं।

शैक्षणिक योग्यता के संदर्भ में राजन के पास कई सकारात्मक पक्ष हैं। उन्हें कृभको के वित्त निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया था क्योंकि वे भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान के सदस्य भी हैं।

इससे पहले वह कृभको” से “कृभको श्याम फर्टिलाइजर्स लिमिटेड” (केएसएफएलमें प्रतिनियुक्ति पर थे और दिसंबर, 2013 तक कंपनी के निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद पर रहे। उन्हें वित्त और लेखा कार्यों के सभी पहलुओं में व्यापक अनुभव हैं, उनके सहयोगियों का कहना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close