ताजा खबरेंविशेष

फॉर्च्यून इंडिया 500 में इफको नंबर वन; सूची में 10 पायदान की बढ़त

इफको के लिए सेलिब्रेशन का मौका है क्योंकि फॉर्च्यून इंडिया 500 ने पुनः देश में “उर्वरक और कृषि रसायन उद्योग” की श्रेणी में सबसे बड़ी उर्वरक सहकारी कंपनी इफको को शीर्ष स्थान दिया है। इसके अलावासमग्र कंपनियों की रैंकिंग में इफको ने फॉर्च्यून इंडिया 500 में 58वां स्थान प्राप्त किया।

पिछले वर्ष की तुलना में इस बार इफको ने सूची में 10 पायदान की बढ़त बनाई है। बता दें इससे पहले इफको 68वें स्थान पर था। फॉर्च्यून इंडिया 500 की प्रतिष्ठा को इस तथ्य से समझा जा सकता है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन जैसी कंपनियों को इस सूची में पहला और दूसरा स्थान मिला है।

इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस खबर को साझा कियाजहाँ उन्हें और इफको को बधाई देने के लिए लोगों का तांता लग गया। कई लोगों ने कहा कि “यह आपके परिश्रम का परिणाम है”।

इस खबर की घोषणा करते हुएअवस्थी ने ट्वीट किया, “साझा करते हुए खुशी है कि फॉर्च्यून इंडिया 500 ने पुनः देश में “उर्वरक और कृषि रसायन उद्योग” की श्रेणी में सबसे बड़ी उर्वरक सहकारी कंपनी इफको को शीर्ष स्थान दिया है और समग्र कंपनियों की रैंकिंग में इफको ने फॉर्च्यून इंडिया 500 में 58वां स्थान प्राप्त किया। इफको किसान और सहकारी सेवा के लिए प्रतिबद्ध”।

एमडी के अनुयायियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी। उनमें से एक ने कहा, “बधाई और हमारे लिए फिर से गर्व का क्षण है। हम हमेशा अपने किसान भाईयों और राष्ट्र के लिए अच्छा काम कर रहे हैं”।

एक अन्य ने लिखा, “टीम इफको और हमारे माननीय एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी सर को फिर से यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई । हमें गर्व है कि आप हमारे नेता हैं।

रैंकिंग कई कारकों जैसे नवाचारलोगों के प्रबंधनकॉर्पोरेट परिसंपत्तियों का उपयोगवित्तीय सुदृढ़तादीर्घकालिक निवेश और वैश्विक प्रतिस्पर्धा पर आधारित है।

फॉर्च्यून 500 भारतीय कंपनियों की सूची पत्रिका के भारतीय संस्करण द्वारा सालाना संकलित की जाती है।

1967 से भारतीयों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इफको एक अथक यात्रा पर है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इफको के भारत में प्लांट हैं और जिफकोओमिफकोकेआईटी के साथ वैश्विक संयुक्त उपस्थिति है। यह देश के किसानों को गुणवत्तापूर्ण इनपुट सुनिश्चित करता है।

इफको की अंतर्राष्ट्रीय उर्वरक संघ में भी अच्छी पकड़ है और इंटरनेशनल को ऑपरेटिव एलायंस की वैश्विक बोर्ड में एक सदस्य है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close