ताजा खबरेंविशेष

पीएमसी बैंक घोटाले के पीड़ितों ने उद्धव से की मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बादपीएमसी बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों ने शिवसेना सुप्रीमो और राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके लिए खाताधारकों ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ संपर्क कियाजो नई सरकार में शिवसेना का सहयोगी दल है।

मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी (एमआरसीसीके अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़उपाध्यक्ष, चरण सिंह सपरा सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वे पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं की मदद करे।

प्रतिभागियों में से एक ने भारतीयसहकारिता से कहा कि सीएम ने हमारी बात धैर्यपूर्वक सुनी। उन्होंने वादा किया कि जल्द ही जमाकर्ताओं की मदद की जाएगी। सीएम ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर बात करेंगे और इसे जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करेंगे।

बैठक के तुरंत बादएमआरसीसी के उपाध्यक्ष चरण सिंह सपरा ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जिसमें @bb_thorat @Eknath Gaikwad @Nitin Raut_INC @VarshaGaikwad @ BhaiJagtap1 ने CM से मुलाकात की। मु्ख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी से बात करने का आश्वासन दियाउन्होंने ट्वीट किया।

बैठक का विवरण सोशल मीडिया पर भी साझा किया गया था। जमाकर्ताओं में से एक ने लिखा, “@Office of UT @Uddhav Thackarey पीएमसी बैंक के मुद्दे को सुनने के लिए आपके समय और धैर्य के लिए बहुत बहुत धन्यवाद ।.. एक विनम्र निवेदनकृपया इसे अपनी प्राथमिकता सूची में शामिल करें। हम पहले ही # 18 निर्दोष लोगों को खो चुके हैं। कृपया हमें बचाएं 

एक अन्य जमाकर्ता विक्रमजी सचदेव ने लिखा, “कम से कम किसी ने पीएमसी के जमाकर्ताओं को बुलाया और उनके दर्द को सुना। धन्यवाद। गॉड ब्लेस यू शिवशैना बुद्धावतार के चारण स्पर्श @NCPspeaks @INChumbai”

गायकवाड़ ने पहले कहा था कि, “मेरा मानना है कि केंद्र सरकार को या तो बैंक को अपने खाताधारकों को पैसा लौटाने के लिए धन मुहैया कराना चाहिए या फिर इसकी स्थिति को स्थिर करने के लिए दूसरे बैंक में विलय करना चाहिए।”

बताया जा रहा है कि लगभग 60 प्रतिशत खाताधारक सेवानिवृत्त हैंजिनकी बैंक में जीवन भर की कमाई है। अब उनके पास अपने मेडिकल खर्च के लिए भी पैसे नहीं हैं। आरबीआई की ताजा घोषणा के अनुसारजमाकर्ता 50,000 रुपये तक निकाल सकते हैं।

आरबीआई का दावा है कि 78 प्रतिशत जमाकर्ताओं का पैसा सुरक्षित है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close