अन्य खबरें

इफको को पेरिस में आईएफ़ए फोरम में स्वर्ण पदक

शीर्ष उर्वरक सहकारी संस्था “इफको” की पेरिस में अंतरराष्ट्रीय मंच पर “सतत पौधा पोषण” में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सराहना की गई और बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय उर्वरक संघ (आईएफ़ए) द्वारा इसके योगदान के लिए उनको सम्मानित किया।

आईएफ़एसीओ के संयुक्त एमडी राकेश कपूर, जो आईएफ़ए स्ट्रेटेजिक फोरम में भाग ले रहे थे, ने एक ट्वीट के माध्यम से खुशखबरी की घोषणा की। कपूर ने लिखा, ”इफको को आज पेरिस में आईएफ़ए स्ट्रेटेजिक फोरम में आईएफ़ए के 2019 इंडस्ट्री स्टीवर्डशिप चैंपियन गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। इफ्को के संयन्त्रों में पौधों की सुरक्षा के लिए सतत प्रतिबद्धता, उत्सर्जन, वैध सुरक्षा और सतत प्रमाण पत्र के साथ ऊर्जा दक्षता के लिए निरंतर प्रतिबद्धता रही है”।

बाद में, इस ट्वीट को एमडी डॉ यूएस अवस्थी सहित इफको के कई अधिकारियों ने रीट्वीट किया।

कई आईएफ़ए सदस्य 18-20 नवंबर तक फ्रांस के वर्सायल्स में एक साथ इकट्ठा हुए थे, जिसे आईएफ़ए के अनुसार उच्च स्तरीय मंच या रणनीतिक फोरम के रूप में जाना जाता है। इस अवसर पर इफको और यारा जैसे संगठन तथा अन्य बड़े वैश्विक खिलाड़ी जो कृषि और पर्यावरण के मुद्दों पर काम करते हैं, उपस्थित थे।

इस मंच ने प्रौद्योगिकी में विकास, साथ ही साथ अनुसंधान और नीति एजेंडे में अधिक स्थायी पौधा पोषण को सुविधाजनक बनाने के लिए नोट किया, और यह जांचने के लिए कि उर्वरक उद्योग और अन्य खिलाड़ी तेजी से बदलती वैश्विक कृषि प्रणालियों द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों और अवसरों को पूरा करने के लिए समाधान कैसे प्रदान कर सकते हैं।

एक विज्ञप्ति में आईएफ़ए ने कहा, “रणनीतिक फोरम के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए – यथा उर्वरक उद्योग के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों को देखते हुए, हम बैठक के एक भाग को “सतत पादप पोषण” पर एक उच्च स्तरीय संवाद समर्पित करने के लिए उत्साहित हैं”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close