ताजा खबरेंविशेष

यूसीबी को आवेदन प्रपत्रों को सरल बनाने की आवश्यकता : मराठे

यूसीबी के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते हुए आरबीआई निदेश सतीश मराठे ने देश के वर्तमान आर्थिक परिदृश्य में शहरी सहकारी बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया।

मराठे कर्नाटक के अंकित विस्टा में “सोहर्द शहरी सहकारी बैंकों” के अध्यक्षों और निदेशकों के लिए प्रबंधकीय उत्कृष्टता पर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोल रहे थे।

बैठक की अध्यक्षता कर्नाटक राज्य सौहर्दा संघीय सहकारी संघ के अध्यक्ष बीएच कृष्णा रेड्डी ने की और इस मौके पर सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश वैद्य सहित कई दिग्गज सहकारी नेताओं ने भाग लिया।

सतीश मराठे ने क्षमता निर्माणजोखिम प्रबंधनप्रौद्योगिकी अनुकूलन जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला जो एक बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था में बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि हम भले ही कैशलेस सोसाइटी हासिल न करें लेकिन हम कम कैश सोसाइटी में जा सकते हैं। यह समय की जरूरत हैउन्होंने जोर दिया।

हमें नवाचारों को अपनाने के साथ-साथ उनके अनुकूल होना होगा। मराठा ने कहा कि शहरी बैंकों को आवेदन प्रपत्रों को आसान बनानेप्रसंस्करणदस्तावेजऋण संवितरण जैसे क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है और हमें मजबूत नेटवर्क पर भी पूंजी लगाना चाहिए क्योंकि यह सबसे अच्छा उपाय होगा।

कर्नाटक राज्य सौहार्दा संघीय सहकारी के प्रबंध निदेशक शारंगौदा पाटिल ने मेहमानों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में 15 सौहार्दा सहकारी बैंकों के सैंतीस प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close