अन्य खबरें

नेफकॉब जोड़े सभी बैंको को: अभ्युदय बैंक अध्यक्ष

दिग्गज सहकारी नेता सीताराम घंडत के बेटे संदीप घंडत ने सभी छोटे-बड़े यूसीबी को शहरी सहकारी बैंकों की शीर्ष संस्था नेफकॉब में शामिल करने की वकालत की। संदीप ने यह बात दिल्ली के एनसीयूआई मुख्यालय में पिछले शनिवार को आयोजित नेफकॉब की एजीएम में कही

संदीप ने कहा कि केवल एक तिहाई शहरी सहकारी बैंक (लगभग 1551 में से 900) नेफकॉब के सदस्य हैं और यह महासंघ को कमजोर करता है। “सदस्यता शुल्क घटाएँ ताकि हर कोई आसानी से इसमें शामिल हो सकेअगर आपको जरूरत हो तो बड़ी यूसीबी से अधिक फीस ले सकते हैं, लेकिन सभी को सूचीबद्ध करें”, घंडत ने अपना धैर्य खोते हुए कहा।

अगर सरकार की ओर से यूसीबी सेक्टर की जायज मांगों को पूरा नहीं किया गया तो घंडत सड़कों पर उतरने के लिए भी तैयार थे। हम धरना और विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैंहमें संसद का घेराव करने के लिए कहें उसके लिए भी हम तैयार हैं”उन्होंने श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि जब बड़े फैसले लिए जाते हैं तब भी यूसीबी सेक्टर से सलाह नहीं ली जाती है। उन्होंने पिछले हफ्ते पीएमसी बैंक पर लगे प्रतिबंध का भी उल्लेख किया। “मैं महाराष्ट्र यूसीबी महासंघ का सदस्य हूँ और आरबीआई द्वारा यह निर्णय लेने से पहले हमसे कभी भी सलाह नहीं ली गई थी”, उन्होंने खेद प्रकट करते हुए कहा कि अथक प्रयास के बाद गठित टेफकॉब बिखर गया है।

टैक्स के मुद्दे पर समानता की कमी को लेकर भी संदीप उत्तेजित थे और उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट्स की तरह, सहकारी क्षेत्र पर भी कर को 22% तक लाया जाना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close