ताजा खबरेंविशेष

पंजाब, सिटीजन अर्बन को-ऑप बैंक के डिपॉजिट में 60 करोड़ रुपये की वृद्धि

पंजाब स्थित सिटीजन अर्बन को-ऑप बैंक ने हाल ही में विक्टोरिया गार्डन में अपनी 29वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया और बैंक के पदाधिकारियों ने बताया कि वित्त वर्ष 2018-19 में बैंक ने सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

“भारतीयसहकारिता.कॉम” से बात करते हुए बैंक के अध्यक्ष और नेफकॉब के उपाध्यक्ष के के शर्मा ने कहा, “हमने प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है।  हमारा डिपॉजिट 711.85 करोड़ रुपये से बढ़कर 779.51 करोड़ रुपये हो गया, जबकि ऋण और अग्रिम 369.17 करोड़ रुपये से बढ़कर 401.31 करोड़ रुपये हो गए”।

बैठक का उद्घाटन पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने किया, जिन्हें मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। एजीएम के दौरान अरोड़ा ने बैंक की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए बैंक के कर्मचारियों को और बेहतर प्रदर्शन करन के लिए प्रोत्साहित किया।

बैंक ने 3.86 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। 31 मार्च 2019 को बैंक की कुल संपत्ति 58.36 करोड़ रुपये की हो गई है।

“यह सफलता केवल कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और सदस्यों के समर्थन के कारण संभव हो पाई है, जिन्होंने वर्षों से बैंक में विश्वास दिखाया था”, के के शर्मा ने फोन पर इस संवाददाता से कहा।

बैंक ने अपने शेयरधारकों को 9 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की। बैंक की पंजाब भर में 15 शाखाएँ हैं और पिछले साल अधिक व्यवसाय हासिल करने के लिए बैंक ने सिविल लाइंस शाखा को अपने स्वयं के परिसर कीर्ति नगर, लाडोवाली रोड पर स्थानांतरित किया था।

बैंक की सभी शाखाओं को पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत और वातानुकूलित किया गया है जो अपने ग्राहकों को सभी आधुनिक बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रही हैं।

नागरिक शहरी सहकारी बैंक, जालंधर की शुरुआत 1989 में अल्प पूंजी, जालंधर और जालंधर छावनी के कुछ सदस्य और छोटी परिचालन सीमा के साथ की गई थी और अब यह उत्तरी भारत में एक अग्रणी शहरी सहकारी बैंक बन गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close