ताजा खबरें

अमूल के बधाई-संदेश पर मोदी का आया जवाब

“भारतीयसहकारिता.कॉम” ने सहकारी समितियों और सहकारी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्म दिवस पर दी गई बधाई पर एक आलेख लिखा था। प्रधानमंत्री ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर अमूल की ओर से दी गई बधाई पर जवाब दिया।

मोदी ने एक दिलचस्प वाक्य के साथ विनोदपूर्वक जवाब दिया, “भारत की अग्रणी डेयरी को एक भारतीय नेता की डायरी तैयार करते हुए देख कर प्रसन्न हूँ”। इसमें वह इस तथ्य की ओर इशारा कर रहे हैं कि अमूल टॉपिकल्स के पास किसी को भी बिना बख्शे कोई रहस्य उजागर करने की अद्भुत कुशलता है।

जैसा कि पहले इन स्तंभों में बताया गया था, अमूल ने पूर्व में नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों का बखान करते हुए पूर्व की सभी सामयिकों (टोपिकल्स) की एक वीडियो फिल्म ट्वीट किया था।

फिल्म ने विभिन्न विषयों को प्रदर्शित किया और मोदी को राजनेता के रूप में चित्रित किया।  इसमें स्पष्ट रूप से दिखाया गया कि मोदी ने डोकलाम पर चीन की नींद कैसे उड़ा दी, कैसे उन्होंने चन्द्रयान 2 की विफलता पर सिवन को सांत्वना दी या ग्लोबल वार्मिंग पर उनका ध्यान कैसे गया।

जीसीएमएमएफ ने ट्वीट में कहा, “अमूल के 36 मिलियन किसान अपने प्रधानमंत्री को 69वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं।” पीएम मोदी ने अमूल के जन्मदिन की बधाई का जवाब एक असामान्य और दिलचस्प वाक्य के साथ दिया।

मोदी पर अमूल की यह फिल्म इस बीच उत्साह से साझा होते हुए वायरल हो गई।

एक अन्य विशालकाय को-ऑप इफको, जो हर दूसरे किसान को यूरिया उपलब्ध कराती है, ने भी मोदी के 69वें जन्मदिन के मौके पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। अभियान का उद्घाटन कार्यक्रम मध्य प्रदेश के मुरैना में नरेंद्र सिंह तोमर- केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री और ग्रामीण विकास मंत्री की उपस्थिति में हुआ। पूरे भारत में किसान विकास केंद्रों पर अभियान का आयोजन किया गया था।

इफको के सभी राज्य कार्यालयों ने इस आयोजन में सक्रिय रूप से भाग लिया और पूरे भारत में एक संगठन द्वारा एक ही दिन में लगभग 7 लाख पेड़ लगाए जाने का कीर्तिमान स्थापित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close