अन्य खबरें

नुकसान के कारण फोन्टेरा नौकरियों में करेगी कटौती

जैसा कि भारत में आर्थिक मंदी के कारण नौकरियों में कमी की खबरें सुर्खियों में बनी हुई हैं वैसी ही एक खबर न्यूज़ीलैंड डेयरी को-ऑप ‘फोंटेरा’ से आ रही है जो काफी संतोषजनक है।

को-ऑप न्यूज (आईसीए) में माइल्स हैडफील्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने नवीनतम वार्षिक परिणामों में कम से कम 590 मिलियन न्यूजीलैंड पाउंड के नुकसान की आशंका के कारण, न्यूजीलैंड डेयरी सह-ऑप ‘फोंटेरा’ नौकरी में कटौती का सहारा ले सकती है।

फोंटेरा को अपने दक्षिण अमेरिकी व्यवसायों के लिए समायोजन, ऑस्ट्रेलिया में सूखे और घरेलू प्रतिस्पर्धा में वृद्धि से झटका लगा है, और वह अपने संचालन की पूरी समीक्षा कर रहा है।

नौकरी के संभावित नुकसान का उल्लेख करते हुए, को-ऑप ने कहा, “हम कर्मचारियों के साथ स्पष्ट हैं कि एक नई रणनीति के साथ एक नई संरचना आती है। हमारी नई रणनीति न्यूजीलैंड दूध को प्राथमिकता देने, और हमारे ग्राहकों के करीब होने के बारे में अधिक केंद्रित है। इसका मतलब है कि हम अपनी नई रणनीति का समर्थन करने के लिए अपने संगठनात्मक ढांचे को बदलेंगे”।

रिपोर्ट में कहा गया है कि संगठन में यह अनुमान लगाना अपरिपक्व है कि ये बदलाव कहां हो सकते हैं या कितनी भूमिकाएं प्रभावित हो सकती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close