अन्य खबरें

मलेशियाई स्थित अंगकासा ने भारत का किया दौरा

मलेशिया स्थित राष्ट्रीय शीर्ष संस्था- अंगकासा के एक सहकारी प्रतिनिधिमंडल ने इफको, अमूल और आईसीए ए-पी के मुख्यालय समेत कई अन्य भारतीय सहकारी संस्थाओं का दौरा किया।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व अंगकासा के उपाध्यक्ष दातो कमरुद्दीन इस्माइल ने किया। उनकी यात्रा का उद्देश्य भारत की सहकारी समितियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करना था।

इफको के एमडी डॉ. यू एस अवस्थी और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और इफको की प्रौद्योगिकी, विभिन्न उत्पादों और कृषि आदानों में विशेषज्ञता आदि के बारे में व्यापक चर्चा की।

ट्विटर के माध्यम से इस खबर को साझा करते हुए, इफको एमडी ने लिखा, “आज, #मलेशिया @अंगकासा कॉप से एक #कॉपरेटिव प्रतिनिधिमंडल, मलेशिया के एपेक्स सहकारी #Iइफको का दौरा किया। #इफको द्वारा कृषि आदानों में उत्पादों और विशेषज्ञता पर विचारों, प्रौद्योगिकी, सूचना के आदान-प्रदान के बारे में चर्चा की गई।

प्रतिनिधिमंडल ने इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट आनंद (आईआरएमए), गुजरात का भी दौरा किया। आईसीए-एपी के क्षेत्रीय निदेशक बालू अय्यर ने भी सोशल मीडिया पर प्रतिनिधिमंडल के बारे में जानकारी साझा की।

अय्यर ने लिखा, “दातो कमरुद्दीन इस्माइल, उपाध्यक्ष @अंगकासा कॉम (मलेशिया) और @आईए-एपी कॉप ग्लोबल बोर्ड के सदस्य सहकारिता के बारे में जानने और @ आईआरएमए # एनडीडीबी कॉप @ अमूल कॉप, इफको पीआर, एनसीयूआई कॉप , आईसीए-एपी के साथ सहयोग करने के लिए भारत के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हैं। आईआरएमए में हुई बैठक से जुड़ी तस्वीरें।

इसके अलावा, प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में आईसीए-एपी कार्यालय का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल ने तेजी से बढ़ते सहकारी क्षेत्र के बारे में जानने के लिए अमूल डेयरी का दौरा किया।

मलेशिया में सहकारी समितियों के शीर्ष संगठन के रूप में, अंगकासा मलेशिया में सहकारी आंदोलन का मार्गदर्शन करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उनका उद्देश्य मलेशियाई सहकारी समितियों को एकजुट करना और आंदोलन की आकांक्षाओं और अधिकारों को एकजुट करना है और अन्य चीजों के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सहकारी आंदोलन का प्रतिनिधित्व करना है।

पाठकों को याद होगा कि 2017 में अंगकासा ने वैश्विक सम्मेलन और अंतर्राष्ट्रीय सहकारी गठबंधन की महासभा की मेजबानी की थी जिसमें दुनिया भर के 1,800 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close