ताजा खबरें

बाढ़ पीड़ितों की मदद: सीएम ने सारस्वत बैंक का किया “धन्यवाद”

“सारस्वत सहकारी बैंक” के नेतृत्व में महाराष्ट्र राज्य के यूसीबी राज्य के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैंजो एक बार फिर सहकारी मॉडल के मानवीय चेहरे को रेखांकित करता है।

बाढ़ पीड़ितों के लिए सीएम की अपील पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुएसारस्वत सहकारी बैंक ने एक उदाहरण स्थापित कियाजो इस प्रक्रिया में दूसरों को प्रेरित करता है। यूसीबी ने सोशल मीडिया के जरिए सूचना देते हुए लिखा कि “सारस्वत बैंक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक करोड़ रुपये का चेक राज्य में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री को सौंपा है

बैंक के अध्यक्ष गौतम ठाकुर ने व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को चेक सौंपाजिसे बाद में मुख्यमंत्री फडणवीस कार्यालय ने ट्वीट किया।

सारस्वत बैंक को धन्यवाद देते हुएसीएम देवेंद्र फड़नवीस ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 1 करोड़ रुपये के योगदान के लिए सारस्वत बैंक को धन्यवाद”।

चेक प्रदान करने के अवसर पर ठाकुर के अलावासारस्वत बैंक के उपाध्यक्ष शशिकांत के. सखालकरवरिष्ठ निदेशककिशोर वी. रंगनेकरनिदेशकहेमंत एम. राठीएमडी स्मिता संधानेसीजीएमअजय कुमार जैन भी उपस्थित थे।

महाराष्ट्र की अन्य सहकारी समितियों ने पीड़ितों की मदद के लिए धन का योगदान दिया है। राज्य की क्रेडिट सहकारी समितियों में से एक -श्रीराम अर्बन कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटीधुले ने 7,77,000/- रुपये का योगदान दिया और इसके अध्यक्ष चंद्रकांत केले ने 1,11,000/- रुपये सीएम रिलीफ फंड के लिए दिए।

रामभाऊ म्हालगी नगरी सहकारी संस्था ने सीएम राहत कोष के लिए लाख रुपये का चेक सौंपा है। एक अन्य सूत्र ने कहा कि कई अन्य सहकारी संगठन हैं जो अपनी क्षमता के अनुसार सीएम के फंड में योगदान दे रहे हैं।

राज्य में इस साल बाढ़ का कहर बहुत बुरा रहा है। ताजा जानकारी के अनुसारराज्य में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में 50 से अधिक लोगों की जान चली गई हैं।

सतारापुणे और सोलापुर जिलों के अलावा पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली जिलों में बाढ़ ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई थी।

ठाणेनासिकपालघररत्नागिरीरायगढ़ और सिंधुदुर्ग जिलों में भी भारी बारिश हुई।

इस बीचराज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 6,813 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा कीजिसमें से 4,708 करोड़ रुपये कोल्हापुरसांगली और सतारा को और कोंकण क्षेत्रनासिक और बाकी प्रभावित जिलों के लिए 2,105 करोड़ रुपये आवंटित किए गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close