ताजा खबरें

अल्मोड़ा डीसीसीबी ने कमाया 3.55 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

अल्मोड़ा डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक ने पिछले सप्ताह अपनी 48वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। बैंक ने वित्त वर्ष 2018-19 में शानदार प्रदर्शन किया है। एजीएम का आयोजन पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद अजय टम्टाउत्तराखंड विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान और अन्य विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में किया गया।

“भारतीयसहकारिता” संवाददाता के साथ बातचीत में में अल्मोड़ा डीसीसीबी के अध्यक्ष ललित सिंह लटवाल ने कहा, “हमने पिछले वित्तीय वर्ष यानी 2018-19 के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। बैंक ने एनपीए को कम करने में उल्लेखनीय काम किया है। इसके अलावाहमने इस बार 3.55 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है”।

उन्होंने आगे बताया, “अब हम 2020 तक 6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं और अधिक से अधिक ग्राहकों को बैंक से जोड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कई शिविरों का आयोजन करेंगे। वर्तमान में हमारे साथ 1.63 लाख से अधिक खाताधारक जुड़े हुए हैंलेकिन हम 2020 तक कुल 3 लाख खाताधारक हासिल करने का लक्ष्य रख रहे हैं”।

2016-17 में बैंक का ऑन फंड 53.22 करोड़ रुपये का थालेकिन वित्त वर्ष 2017-18 में यह बढ़कर 55.26 करोड़ रुपये हो गया है। ऋण का कारोबार 661.92 करोड़ रुपये से बढ़कर 725.12 करोड़ रुपये हो गया है। बैंक का कारोबार 63.50 करोड़ रुपये बढ़ा है।

लटवाल ने आगे बताया कि बैंक ने इस वित्तीय वर्ष के दौरान अल्मोड़ा जिले में पांच और नई शाखाएं खोलने का प्रस्ताव रखा है। वर्तमान मेंबैंक की 26 शाखाएं हैं जो दूरदराज के क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करती हैं। बैंक ने अपनी 14 शाखाओं में एटीएम लगाए हैं। “हम इस वित्त वर्ष के दौरान किसानों को अधिक से अधिक ऋण वितरित करेंगे और ऋण लेने की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे”, लटवाल ने कहा

प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए टम्टा ने कहा कि सहकारी बैंक पर्वतीय क्षेत्रों में विकास की रीढ़ हैं। बैंक किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। टम्टा ने इस अवसर पर केंद्र और राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं को भी गिनाया।

बैंक के पूर्व अध्यक्षप्रशांत भैसोड़ा ने कहा कि बैंकों और सहकारी समितियों में स्थायी कर्मचारियों को नियुक्त किया जाना चाहिए। एक सदस्य ने मतदाता सूची से मृतक व्यक्तियों के नाम को हटाने की मांग की।

बैठक के दौरान बैंक के महाप्रबंधक विवेकानंद पांडेअनीता पंतपुष्पा बिष्टराजेश चौहान और अन्य उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close