ताजा खबरेंविशेष

नवनियुक्त मंत्रियों को सहकारी नेताओं ने दी बधाई

केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर को सहकारी नेताओं ने बधाई दी। शायद सहकारी क्षेत्र से इफको के एमडी डॉ. यू एस अवस्थी पहले व्यक्ति थे जिन्होंने उनसे मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। इसके बाद देश-भर के सहकारी नेताओं ने मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए तोमर को बधाई दी। 

तीन बार सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर ने राधा मोहन सिंह की जगह ली है। तोमर ने 80 के दशक में बीजेपी युवा विंग के नेता के रूप में राजनीतिक जीवन शुरू किया था और 2019 में मोदी सरकार में दूसरी बार कैबिनेट मंत्री बने।

सहकारी नेताओं ने पुरुषोत्तम रुपाला और कैलाश चौधरी को भी बधाई दी। दोनों को कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री बनाया गया है।

सोशल मीडिया पर रुपाला ने जानकारी साझा की और डॉ. यू एस अवस्थी को उनके शिष्टाचार भेंट के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, “हाल ही में, इफको के एमडी डॉ. उदय शंकर अवस्थी मेरे यहां आए और मुझे भारत सरकार में नए पोर्टफोलियो के लिए बधाई दी”।

अहमदाबाद हवाई अड्डे पर भी सहकारिता नेताओं ने रुपाला का गर्मजोशी से स्वागत किया। इफको के उपाध्यक्ष दिलीपभाई संघानी, अमर डेयरी के चेयरमैन अश्विनभाई सावलिया और कुछ अन्य सहकारी नेता उन्हें बधाई देने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे थे।

सहकारी समितियों में से एक ने इस संवाददाता से कहा, “नरेंद्र सिंह तोमर से हमें बहुत उम्मीदें हैं और हमें आशा है कि राधा मोहन सिंह के कार्यकाल के लंबित मुद्दे को जल्द से जल्द हल किया जाएगा। हम यह भी आशा करते हैं कि वह हमारी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।”

तपिन्दु बैंक के चेयरमैन और नेफेड बोर्ड के निदेशक विशाल सिंह, विनय शाही सहित कई सहकारी नेताओं ने रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह सहित अन्य नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों को बधाई दी।

इंस्टीट्यूट ऑफ कोऑपरेटिव मैनेजमेंट, भोपाल के चेयरमैन अरुण सिंह तोमर और एनसीयूआई के पूर्व गवर्निंग काउंसिल के सदस्य अशोक डबास ने भी तोमर को बधाई दी।

औरंगाबाद अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष अशोक जगदीप ने तोमर का स्वागत करते हुए कहा, “सहकारी क्षेत्र देश की अर्थव्यवस्था की तीसरी आँख की तरह है और इसमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्र शामिल हैं। जगताप ने भारतीय सहकारिता को लिखा है कि अतीत में एक कुशल मंत्री होने के नाते मुझे यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में सहकारी क्षेत्र को मजबूत करने में मदद करेंगे।

कटक क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के अध्यक्ष एम एन नायक ने कहा, “पूरे देश में कोल्ड स्टोरेज की एक श्रृंखला का निर्माण जल्द ही किया जाना चाहिए।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close