ताजा खबरेंविशेष

बाशिन सहकारी बैंक ने किया एटीएम का उद्घाटन

आरबीआई, अर्बन कॉपरेटिव बैंकों को नई शाखाएं खोलने के लिए लाइसेंस नहीं दे रहा है और इस बीच महाराष्ट्र स्थित बाशिन कैथोलिक सहकारी बैंक ने अधिक से अधिक एटीएम की स्थापना करके ग्राहकों तक पहुंचने का एक अनूठा कार्य प्रारम्भ किया है।

यूसीबी ने हाल ही में वसई के परनाका में अपना 72 वां एटीएम लगाया। एटीएम का उद्घाटन मेरी गोंसाल्वेस ने किया था। यह यूसीबी का ऑफ-साइट एटीएम है।

“भारतीयसहकारिता.कॉम”  संवाददाता से बात करते हुए बैंक के अध्यक्ष ओनिल अल्मेडा ने कहा कि, “अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने के लिए हम इस वित्तीय वर्ष लगभग आठ और एटीएम स्थापित करेंगे। वैसे तो आरबीआई नई शाखाओं खोलने की अनुमति नहीं दे रहा है लेकिन हम एटीएम की स्थापना कर अपने ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं”।

अध्यक्ष ओनिल अल्मेडा ने आगे बताया कि बैंक की पूरे महाराष्ट्र में 65 शाखाएँ हैं और अधिकांश शाखाओं में ऑन-साइट एटीएम की व्यवस्था हैं।  बैंक ने महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों में 7-8 ऑफ-साइट एटीएम स्थापित किये हैं”।

इस अवसर पर बैंक के वाइस-चेयरमैन यूरी गोंसाल्विस, एमडी श्रीमती बृजदिना कॉटिन्हो और कई बैंक अधिकारी उपस्थित थे।

100 साल पुराने इस बैंक ने 31 मार्च 2019 तक 11,176 करोड़ रुपये का व्यापार हासिल किया है।  यूसीबी ने “0%” शुद्ध एनपीए का दुर्लभ गौरव प्राप्त किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष के अंत में बैंक का शुद्ध एनपीए ‘0.56% था। पिछले वित्त वर्ष के अंत में 4.36% की तुलना में बैंक का इस वर्ष के दौरान सकल एनपीए 3.94% रहा।

उद्योग में प्रचलित चलन को देखते हुए इस वित्त वर्ष के दौरान बैंक ने सभी क्षेत्र में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है।

यूसीबी का लक्ष्य 2022 के अंत तक 20,000 करोड़ रुपये के व्यापार को प्राप्त करना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close