अन्य खबरें

विश्व की शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों में इफको-टोकियो 52 वें स्थान पर

दुनिया भर में रुझानों पर नजर रखने वाली हैम्बर्ग स्थित एक जर्मन कंपनी ने इफको टोकियो को दुनिया की शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों में 52 वां स्थान दिया है।

इफको-टोकियो हाल ही में चार साल से कम समय में अपने सकल रीटन प्रीमियम को दोगुना कर 7050 करोड़ रुपये करने के लिए सुर्खियां बटोरी थी। इसकी “मुस्कराते रहो” बीमा योजना मध्यम वर्ग के बीच बहुत लोकप्रिय है।

वेबसाइट के मुताबिक बहुतायत की दुनिया में अवलोकन रखना कठिन है, क्यूरेट की गई सूची मदद कर सकती है। इफको की सहायक कंपनी की घोषणा करने वाली वेबसाइट केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में शीर्ष डिजिटल बीमा कंपनियों में से एक है।

इफको के एमडी ने ट्वीट कर कहा, “मुझे एक अच्छी खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है। # इफको का जनरल इन्सुरेंस वेंचर @IFFCO__TOKIO दुनिया भर में टॉप 100 डिजिटल इंश्योरेंस कंपनियों में 52 वें स्थान पर है। यहां शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों की सूची दी गई है। ”

रेपोस्ट के लेखक का कहना है, “बहुतायत में एक अवलोकन रखना कठिन है। क्यूरेटेड सूचियां मदद कर सकती हैं। यह मेरे लिए सैकड़ों कंपनियों में से शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों – बीमाकर्ताओं, पुनः बीमाकर्ताओं और दलालों की सूची बनाने का एक कारण था। ”

ग्राहकों के साथ संचार के लिए सोशल मीडिया की भूमिका पर जोर देते हुए रिपोर्ट कहती है, “मेरा मानना है कि पारंपरिक कंपनियों को आधुनिक बनाने में सक्षम होने के लिए कॉर्पोरेट संस्कृति को भी आधुनिक बनाना आवश्यक है। मेरी राय में एक संकेत ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ संवाद करने के लिए एक चैनल के रूप में सोशल मीडिया का उपयोग है।

रिपोर्ट के लेखक ने यह भी स्पष्ट किया “शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों की मेरी रैंकिंग एक एल्गोरिदम द्वारा संचालित है जो सोशल मीडिया पर प्रभाव को मापती है। मेरा इस पर कोई प्रभाव नहीं है – इसलिए सभी दोष या प्रसिद्धि एल्गोरिथ्म में जाती है।”

इफको-टोकियो, जापान में सबसे बड़ी बीमा कंपनी, इफको और उसके सहयोगियों, टोकियो मरीन और निकिडो फायर द्वारा पदोन्नत एक संयुक्त उद्यम है। “कंपनी अपने विभिन्न बीमा उत्पादों और बेजोड़ सेवा गुणवत्ता के माध्यम से मध्यम वर्ग की समस्याओं को दूर करने में सक्षम है, बीमा अधिकारियों ने दावा किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close