ताजा खबरें

एससीडीसीसी बैंक: सहकार पैनल को धूल चटाते हुए कुमार पैनल ने चुनाव जीता

कर्नाटक स्थित एससीडीसीसी बैंक के पिछले सप्ताह हुए निदेशक मंडल के चुनाव में राजेंद्र कुमार पैनल ने सहकार भारती पैनल को धूल चटाई। मंगलुरु उप-मंडल के सहायक आयुक्त रविचंद्र नायक, जिन्हें चुनाव अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था, ने चुनाव के परिणामों की घोषणा की।

चुनाव के तुरंत बाद, बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने फोन पर इस संवाददाता से कहा कि, “हमारे पैनल ने सभी 16 सीटों पर कब्जा किया है और अब 5 अप्रैल से पहले अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नामों की घोषणा की जाएगी। चुनाव में सहकार भारती पैनल को मुंह की खानी पड़ी।

अटकलें है कि राजेंद्र कुमार को बैंक के प्रमुख के रूप में एक बार फिर चुने जाने की संभावना हैं। बता दे कि 31 मार्च को राजेंद्र कुमार बैंक के प्रमुख के रूप में 25 साल पूरे कर रहे हैं।

कुमार ने कहा कि, “अब हम बैंक में प्रौद्योगिकियों अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। किसानों को उचित दर पर ऋण प्रदान करना भी हमारी प्राथमिकता होगी। हम महिलाओं को सशक्त बनाने का भी प्रयास करेंगे। हम लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “बैंक एक ऐसा सामान्य सॉफ्टवेयर लॉन्च करेगा जिससे ग्राहक कैशलेस लेनदेन करने में सक्षम होंगे। बैंक 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के बच्चों को शिक्षा प्रदान करेगा”, उन्होंने कहा।

“हम आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में शाखाएँ खोलेंगे। फिलहाल अभी हम उडुपी और मंगलौर में कार्यरत हैं। वर्तमान में बैंक की 105 शाखाएँ हैं ”, उन्होंने कहा।

नई बोर्ड में राजेन्द्र कुमार के अलावा, भास्कर एस कोटियन, विनय कुमार सूरींजे, के हरिश्चंद्र, एस राजू पूजारी, एम महेश हेगड़े, देवीप्रसाद शेट्टी, बी अशोक कुमार शेट्टी, केएस देवराज, शशिकुमार राय बी, एम विदिराज शेट्टी, बी निरंजना, टीजी राजाराम भट, मोनप्पा शेट्टी एककर, के जयराज बी राय, एसबी राय शामिल है।

तालुक कृषि विपणन सहकारी समिति, शहरी सहकारी बैंक, प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समिति और गैर-कृषि ऋण सहकारी समिति के सदस्यों ने चुनाव में मतदान किया।

चुनाव के तुरंत बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में, राजेंद्र कुमार ने कहा कि बैंक दावणगेरे के हरिहर में 12.5 लाख टन की क्षमता वाला एक यूरिया संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहा है।

”बैंक ने पिछले वित्त वर्ष में 24.07 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया था। उन्होंने कहा कि बैंक ने 6748.48 करोड़ रुपये का कारोबार किया है और हमें उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक हम 8,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने  में सक्षम होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close