ताजा खबरें

कॉपरेटिव मूवमेंट प्रोटेक्शन काउंसिल ने एनसीयूआई के लिए बनाया एजेंडा

तेलंगाना स्थित एक संस्था जो अपने आप को कॉपरेटिव मूवमेंट प्रोटेक्शन काउंसिल बताती है, ने एनसीयूआई को पत्र लिखकर सहकारी सप्ताह के एजेंडे को अपने अनुसार निर्धारित करने की मांग की है। सहकारी सप्ताह हर साल 14 से 20 नवंबर को मनाया जाता है।

यह संस्था तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर में स्थित है। संस्था ने न केवल नेशनल कॉपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी से ऐसा करने को कहा है बल्कि राष्ट्रीय सहकारी शीर्ष संस्थानों, आईसीएम, राज्य सहकारी संघों, डीसीसीबी बैंकों से भी 65वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह को अपने अनुसार बनाने को कहा है।

भारतीय सहकारिता ने जब पुष्टि करने के लिए भेज गए मेल में फोन नंबर पर फोन किया तो नंबर गलत होने की वजह से संपर्क नहीं हो पाया। यह मेल संबरपु भुमिया नाम के किसी शख्स ने भेजा है।

वह लिखते हैं, “कॉपरेटिव मूवमेंट प्रोटेक्शन काउंसिल सहकारी नेताओं, सहकारिताओं, राज्य और राष्ट्रीय सहकारी आंदोलन का एक संघ है”।

“इस 65वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह समारोह के अवसर पर कॉपरेटिव मूवमेंट प्रोटेक्शन काउंसिल सकारात्मक चर्चा के लिए एजेंडा रख रही है ताकि ग्रामीण भारत के सामाजिक-आर्थिक विकास के हित में चर्चा हो सके”,  भेजे गए मेल के अनुसार।

यह पत्र संबरपु भुमिया द्वारा हस्ताक्षरित है जो अपने आप को राज्य की आयोजन समिति का संयोजक बताते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close