ताजा खबरें

आदर्श क्रेडिट का विश्व स्तर पर धमाल

देश की सफल सहकारी समितियों में से एक आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी ने अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन “चैलेन्ज योरसेफ्ल टू थिंक” में अपनी सफलता की कहानी प्रस्तुत की, सोसाइटी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में इसका खुलासा किया गया।

इस कार्यक्रम में देश-विदेश से आये विभिन्न संस्थानों के अधिकारियों ने भाग लिया। आदर्श क्रेडिट की माने तो किस तरह भारत के एक छोटे से शहर सिरोही (राजस्थान) से निकली हुई एक सहकारी संस्था ने डिजिटल ट्रांसर्फोमेशन और तकनीकी विकास को अपनाकर विजय हासिल की है, सुनकर लोग हतप्रभ रह गये।

“इस अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आदेश क्रेडिट की सफलता का प्रस्तुत होना, हम सभी के लिए गर्व और गौरव का विषय है। 19 से 22 मार्च तक चलने वाले इस वैश्विक सम्मलेन में 20 मार्च को आयोजित होने वाले सत्र में आदर्श क्रेडिट की उपलब्धियों पर चर्चा हुई। यहां खास तौर से इस बात को रेखांकित किया गया कि मात्र 12 हफ्तों की छोटी सी अवधि में आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी ने किस तरह मोबाइल एप्लिकेशन को विकसित करते हुए इसे अपने सदस्यों के लिए और अधिक उपयोगी तथा आधुनिक बनाया”, प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया।

आदर्श क्रेडिट के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ राहुल मोदी के साथ चीफ टेक्नोलोजी ऑफिसर हिमांशु शाह ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। आदेश क्रेडिट के नुमाइंदों ने बताया कि ये हम सभी के लिए गर्व की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दुनिया की मीडिया के सामने आदर्श क्रेडिट के कार्य और प्रयासों की सराहना हुई और आदर्श क्रेडिट एक सफल सहकारी उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया गया।

अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित सम्मेलन ‘चैलेन्ज योरसेफ्ल टू थिंक” एक बड़ा और महत्वपूर्ण अवसर था जो हमें एक अंतर्राष्ट्रीय संस्था बनने की दिशा में आगे ले जाएगा। यह डिजिटल टेक्नोलोजी के सार्थक उपयोग पर केंद्रित कार्यक्रम है, जहां इनफार्मेशन की बारीकियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के अनुभवों को भी साझा किया गया।डिजिटल तकनीक के माध्यम से व्यवसाय को नए आयामों तक पहुँचाने और आगे बढ़ाने के उपायों पर यह सम्मेलन केंद्रित है, प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया।

इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में पूरे वाणिज्यिक तंत्र को कुशल बनाने के उपायों पर विस्तृत चर्चा की गई। भविष्य के बदलावों के लिए भी खुले सत्र में चर्चा हुई। साथ ही सम्मेलन में डिजिटल तकनीक पर काम कर रहे विभिन्न देशी और विदेशी संस्थानों से आए टेक्नोलोजी से संबंधित विशेषज्ञों ने अनुभव साझा किया।

सम्मेलन में आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी के प्रबंध निदेशक राहुल मोदी ने आदर्श क्रेडिट की तकनीकी विकास यात्रा तथा वित्तीय समावेशन के लिए किये गए प्रयासों के बारे में जानकारी दी जबकि डिजिटल ट्रांसर्फोमेशन स्टोरी को हिमांशु शाह ने प्रस्तुत किया। सम्मेलन में देश-विदेश के जाने-माने उद्योगपति और तकनीकी विशेषज्ञ ने विभिन्न सत्रों को संबोधित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close