अन्य खबरें

निर्माता कंपनियों को आयकर छूट से जामवर उत्साहित

देश की जानी-मानी क्रेडिट सहकारी समिति बुलडाणा अर्बन के प्रबंध निदेश सुकेश जामवर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा गुरुवार को संसद में पेश केंद्रीय बजट 2018 का स्वागत किया है।

“चूंकि हम ज्यादातर नीचले वर्गों के लोगों के लिए काम कर रहे हैं इसलिए मैं कह सकता हूं कि यह बजट उनके जीवन स्तर में सुधार लाने में सफल साबित होगा। किसानों को एमएसपी का लाभ दिया जा रहा है और कृषि क्षेत्र के लिए अधिक बजटीय आंवटन किया गया है”, उन्होंने कहा।

हालांकि सहकारिता के लिए कुछ भी विश्ष्टि नहीं है, लेकिन खेती पर केंद्रीत बजट सहकारिताओं को जरूर मदद करने वाला है, बुलडाणा अर्बन के प्रबंध निदेशक ने कहा।

कृषक उत्पादक कंपनियों को राहत की घोषणा से सुकेश जामवर बहुत प्रसन्न थे। बजट में वित्त मंत्री ने सौ करोड़ रुपये तक के वार्षिक कारोबार वाली कृषक उत्पादक कंपनियों के रूप में पंजीकृत कंपनियों को इस तरह की गतिविधियों पर प्राप्त लाभ पर 2018-19 से लेकर पांच वर्षों तक 100 प्रतिशत कर कटौती का प्रस्ताव किया है।

बुलडाणा अर्बन कई तरह के कार्य कर रही है जैसे मिर्च मिल, दाल मिल आदि। जामवर ने कहा कि “हमने उनकी स्थापना कई साल पहले की थी क्योंकि पूंजी जूटाना सहकारी समितियों के लिए बड़ी चुनौती है”, उन्होंने बताया।

सुकेश ने अन्य प्रावधानों जैसे वरिष्ठ नागरिकों को राहत, स्वास्थ्य बीमा समेत अन्य की भी प्रशंसा की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close