इफको

इफको: एमडी का दौरा बाबा विश्वनाथ के चरणों में समाप्त

एक भव्य यात्रा जो गुजराज से प्रारंभ हुए थी, को समाप्त करने के लिए बाबा विश्वनाथ के शहर से बेहतर कोई स्थान नहीं हो सकता था। आपने सही अनुमान लगाया है! इफको एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी का ‘किसान संपर्क अभियान’ का दौरा बाबा विश्वनाथ के चरणों में समाप्त हुआ।

अवस्थी अपनी पूरी टीम के साथ थे, जिसमें योगेन्द्र कुमार, जितेन्द्र तिवारी, हर्षेन्द्र वर्धन समेत अन्य लोग मौजूद थे। यहां तक कि इस अवसर पर उनकी पत्नी श्रीमती रेखा अवस्थी भी उनके साथ मौजूद थी।

भावनात्मक होते हुए अवस्थी ने कहा कि “आज मैं अपनी यात्रा के आखिरी गंतव्य-वाराणसी में हूं, यह मेरा 125वां गंत्वय है”।

इस अवसर पर अवस्थी के साथ कई इफको निदेशक भी थे। टीम ने पहले की तरह वाराणसी में भी कृषि प्रदर्शनी, स्वास्थ्य जांच शिविर और स्थानीय कला और सांस्कृति को बढ़ावा देने का काम किया।

अपने अतीत को याद करते हुए डॉ अवस्थी ने कहा कि मेरी इस यात्रा का आखिरी पड़ाव बनारस हिंदू विश्विद्यालय का होना मेेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है। डॉ अवस्थी ने कहा मैंने केमिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन बनारस हिंदु विश्विद्यालय में किया था।

इफको टीम ने प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर में भगवान हनुमान जी की पूजा की। डॉ यू.एस.अवस्थी ने अपनी यात्रा लगभग एक साल पहले मेहसाणा से शुरू की थी। उन्होंने यात्रा के दौरान 4 करोड़ से अधिक किसानों से मुलाकात की।

इफको 3 नवंबर 2017 को कलोल, गुजरात में भव्य समारोह का आयोजन करेगी क्योंकि विश्व की प्रसिद्ध उर्वरक सहकारी संस्था की स्थापना कलोल में ही हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close