बैंक

दिल्ली नागरिक सहकारी बैंक विवादों में घिरा

दिल्ली नागरिक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष समेत कई निदेशकों पर आरोप है कि इन्होंने बैंक में गलत ढंग से नए सदस्य बनाए और केवाईसी मानदंडों का उल्लंघन किया है, बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष एम.के.बंसल ने हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने पूर्व अध्यक्ष जय भागवान पर आरोप लगते हुए कहा कि उन्होंने कथित तौर पर फर्जी सदस्यता फार्म पर अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य लोगों को बैंक का सदस्य बनाया है साथ ही जाली दस्तावेजों से ऋण वितरित किया है और बैंक में कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया से छेड़छाड़ की है, उन्होंने कहा।

बंसल ने कहा कि 2014 में सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार ने चुनाव की प्रक्रिया में अनियमितताओं को देखते हुए बैंक में प्रशासक की नियुक्ति की थी।

इस मामले में बैंक के उपाध्यक्ष ने सीबीआई जांच और आरोपी को सजा देने की मांग की है।

इस संवाददाता से बातचीत में बैंक के सीईओ उपेंद्र गर्ग ने कहा कि “इस मामले में जांच चल रही है और हमने संबंधित विभाग को दस्तावेज सौंप दिया है”।

इस बीच, बैंक के पूर्व अध्यक्ष ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कुछ लोग चुनाव के बाद मेरी छवि को खराब करने में लगे है।

मैं बैंक से 1985 से जुड़ा हुआ हूं और मैं 2011 में बैंक का उपाध्यक्ष बना था। मेरा बैंक से लंबा नाता है, बंसल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा।

बैंक की दिल्ली-एनसीआर में 14 शाखाएं है और 1.5 लाख लोग इसके खाताधारक है। एनसीयूआई के पूर्व जीसी सदस्य अशोक डबास और अन्य सदस्य इस अवसर पर मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close