विशेष

डिजी प्लेटफार्म: मोदी की बातों से अवस्थी उत्साहित

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कृषि से संबंधित बयान पर कहा कि इफको युवा किसानों को डिजिटल मंच से जोड़ने पर बल दे रही है और वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सपने को साकार करने में सहयोग करेगी।

प्रधानमंत्री के देश का विकास कृषि के विकास पर निर्भर है, शब्दों की सराहना करते हुए अवस्थी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म हमारे किसानों को नवीनतम तकनीकी प्रदान करेगा।

इफको इस मंच से 3 करोड़ किसानों को जोड़ने की योजना बना रही है। एमडी अपनी हर बैठक में खुद डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़ने के लिए किसानों से मोबाइल नंबर देने का अनुरोध करते हैं। अवस्थी 125 स्थानों का दौरा करेंगे जिसमें से 45 से अधिक शहरों का दौरा वे कर चुके हैं। इस सप्ताह वे राजस्थान में होंगे जबकि पिछले सप्ताह वे कर्नाटक में थे।

अपने भाषण में पीएम ने कहा कि “भारत की अर्थव्यवस्था में कृषि का स्थान अत्यन्त महत्त्वपूर्ण है। गांवों की आर्थिक ताकत देश की आर्थिक प्रगति को गति प्रदान करती है।

किसानों की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा “हमारे किसान भाई और बहन अनाज के भंडार को भरने में कड़ी मेहनत करते है। किसानों की कड़ी मेहनत का परिणाम स्वरूप ही अनाज उत्पादन में बड़ी वृद्धि रही है।

मोदी ने गरीब लोगों की जरूरतों को पूरा करने और दाल की खेती को बड़े पैमाने पर करने एवं सफल बनाने के लिए किसानों को धन्यवाद दिया ।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close