इफको

इफको को हरसंभव मदद देने के लिए तैयार: मेहता

इफको की सामान्य तौर पर और संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी की विशेष रूप से सराहना करते हुए बिहार के सहकारिता मंत्री आलोक कुमार ने कहा कि सहकारी संस्था राज्य में बहुत अच्छा काम कर रही है और सरकार हमेशा उन्हें हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में मेहता ने कहा कि इफको की पहले से ही राज्य में प्रभावशाली उपस्थिति रही है। “यह हमारे लिए गर्व की बात है कि उर्वरक क्षेत्र का सबसे बड़ा आदमी हमारे राज्य में आया है। मैं उन्हें देखने के लिए आया था”, उन्होंने कहा।

इफको बिहार में उर्वरक का प्रमुख आपूर्तिकर्ता है और एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के किसानों को 7 लाख मीट्रिक टन से अधिक यूरिया प्रत्येक वर्ष आपूर्ति करती है। संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी वर्तमान में राज्य के दौरे पर हैं और राज्य के दूरदराज क्षेत्रों में किसानों और सहकारी नेताओं से मिलने जाने की संभावना है।

इफको पहले से ही राज्य के ग्रामीण इलाकों में काम कर रहा है। हमारी सरकार इफको के साथ सहयोग करेंगी, सहकारिता मंत्री आलोक कुमार ने कहा।

अन्य मंत्रियों में राजस्व मंत्री मदन मोहन झा जो इफको के निदेशक प्रेमचंद्र मुंशी के करीबी है, भी इस अवसर पर मौजूद थे।

इफको एमडी ”किसान से जुड़ने अभियान” के माध्यम से देश में लगभग 4 करोड़ किसानों से मिलेंगे और 36 हजार सहकारी समितियों का दौरा करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close