इफको

इफको एमडी: कोयम्बटूर यात्रा में पीओएस पर जोर

अगर केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह उत्तर प्रदेश में इफको द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर को संबोधित कर रहे थे तो ठीक उसी समय इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी तमिलनाडु के कोयम्बटूर में किसानों के लिए आयोजित नि: शुक्ल स्वास्थ्य जांच शिविर में भाग ले रहे थे।

अपनी यात्रा का ब्यौरा साझा करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि “पहाड़पुर प्रखंड के सिसवा बाजार, में इफको द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में उपस्थित जनसमूहों को संबोधित करते हुए”।

गौरतलब है कि कोयम्बटूर इफको के प्रबंध निदेशक का 36वां दौरा था। इस अवसर पर किसान और सहकारी नेता बड़ी संख्या में मौजूद थे। इफको के कोयम्बटूर से प्रतिनिधि रामचंद्रन ने अवस्थी के साथ कई तस्वीरें साझा की और किसानों के सुपरस्टार के रूप में उनका स्वागत किया।

अवस्थी युवा कलाकारों का मंच प्रदर्शन देखकर काफी उत्साहित थे। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “मैं कोयम्बटूर में छोटे बच्चे द्वारा पर्यावरण पर समर्पित प्रदर्शन को देखकर खुश था”।

अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने किसानों को कैशलेस अर्थव्यवस्था पर संबोधित किया और उन्हें कृषि आदानों की खरीद में पीओएस मशीन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर 1800 से अधिक किसान और सहकारी नेता उपस्थित थे।

अपने दौरे को समाप्त करते हुए अवस्थी ने लिखा कि “यहां यादगार क्षण थे जब सैंकड़ों की संख्या में किसानों और सहकारी नेताओं ने मेरे प्रति सम्मान दिखाया”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close