विशेष

सहकारी संस्था को कैशलेस बनाएंगे: इफको एमडी

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी जो किसान से जुड़ने अभियान के दौरान तेलंगाना के करीमनगर में थे, ने कहा कि सहकारी समितियों के डिजिटलीकरण सुनिश्चित करने के लिए कठोर प्रयास कर रहा हूं।

किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “देश में सबसे बड़ी सहकारी संस्था होने के नाते हमारा कर्तव्य किसानों से मिलना और शिक्षित कर सहकारिता को मजबूत और व्यावहारिक मॉडल बनाना है, उन्होंने कहा।

पाठकों को याद होगा कि स्वर्ण जंयती के अवसर पर इफको कैशलेस प्रणाली के बारे में किसानों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है। कई राज्यों में प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन भी किया गया है और प्रबंध निदेशक ने अपनी सभी यात्राएं में इस विषय को प्राथमिकता देते हैं।

इसके अलावा शायद पहली बार ग्रामीण भारत के दौरे के दौरान, डॉ अवस्थी ने इफको को दुनिया में अद्वितीय सहकारी मॉडल बनाने की बात कही। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “हम सब को साथ मिलकर इफको को मजबूत और दुनिया की सबसे बड़ी सहकारी संस्था बनानी है। हम किसानों तक डिजिटल तकनीक ले जा रहे है। करीमनगर”।

किसानों से मिलना, उन्हें बधाई और उनके साथ सेल्फी लेना एमडी ने रोमांचकारी पल अपने दौरे के दौरान किया। “डिजिटल युग के स्मार्ट फोन में हम किसानों के साथ सेल्फी लेने से बच नहीं सकते”, एमडी ने ट्वीट में लिखा।

उन्होंने करीमनगर में केडीसीसी बैंक के मुख्यालय का दौरा किया और कर्मचारियों और ग्राहकों से बातचीत की।

इससे पहले, इफको एमडी ने तेलंगाना की राजधानी का दौरा किया जो उनका 24वां दौरा था। हैदराबाद के किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “किसानों और सहकारी नेताओं को साथ देखना अच्छा लगता है। 1500 से अधिक किसानों ने कार्यक्रम में भाग लिया”।

इस अवसर पर हमारे पूर्व अध्यक्ष स्वग्रीय श्री श्रीनिवास रेड्डी की पत्नी श्रीमती सुजाता रेड्डी को हैदराबाद में सम्मानित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close