उर्वरक

मंत्री ने 52वें एफएआई सेमिनार का किया उद्घाटन

केंद्रीय उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने बुधवार को दिल्ली में “मेक इन इंडिया” थीम पर आधारित फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के 52वें वार्षिक संगोष्ठी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अनंत कुमार ने कहा कि भारत सरकार ने भारत के उर्वरक क्षेत्र को सबसे तेजी से बढ़ने वाले क्षेत्र के लिए ठोस कमद उठाए हैं।

उद्घाटन समारोह में इफको की कई इकाइयों को पुरस्कार मिले थे जिसका उल्लेख हमने पिछली खबर में किया था।

“मैं वित्त वर्ष 2015-16 के दौरान यूरिया के रिकार्ड उत्पादन को प्राप्त करने के लिए पूरे प्रबंधन, अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक समेत समस्त अधिकारियों को बधाई देता हूं। खुदरा विक्रेताओं और व्यापारियों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं। यह किसानों को क्रेडिट पर उर्वरक खरीदने में मदद करेगा, कुमार ने रेखांकित किया।

इस अवसर पर मनसुख मानडविया भी उपस्थित थे। मंत्री के भाषण के बारे में इफको एमडी ने ट्वीट किया कि “अनत कुमार के विचार सुनकर अच्छा लगा। मैं वैश्विक उर्वरक उद्योग पर उनके संबोधन का स्वागत करता हूं”।

इफको की कई इकाइयों और सहायक कंपनियों ने विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार हासिल किए है। इफको ने करीब 8 पुरस्कार हासिल किए है।

पीआर हेड हर्षन्द्र सिंह वर्धन को सर्वष्ठ वीडियो फिल्म एफएआई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फिल्म में किसानों की आकांक्षाओँ को दर्शाया गया है और यह हमारी जीत है, वर्धन ने कहा।

“हमारे एमडी ने रोड मैप दिया था जो काफी सरल है; अगर आपके काम का किसानों और कॉपर्रेटर से कोई संबंध है तो समझो आपा काम हो गया है, उन्होंने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close