एनसीयूआई

आईसीए ए-पी: तैयारियों का जायजा लिया गया

आईसीए-एपी क्षेत्रीय सम्मेलन की तैयारियों की देखरेख के लिए गठित समन्वय समिति ने गुरूवार को नई दिल्ली में तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की।

एनसीयूआई अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उपाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह, आईसीए ए-पी के क्षेत्रीय निदेशक बालु अय्यर के साथ इफको से तरूण भार्गव समेत एऩसीयूआई के सी.ई. एन.सत्यनारायण और एनसीसीटी के सचिव मोहन मिश्रा ने भाग लिया।

इफको के पूर्व निदेशक जी.एन.सक्सेना ने तीसरी बार बैठक में भाग नहीं लिया। गौरतलब है कि एनसीयूआई अध्यक्ष यादव ने उनके अनुभव को मद्देनजर रखते हुए सक्सेना को समन्वय समिति का सदस्य बनाया था।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में एनसीयूआई सी.ई एन.सत्यनारायण ने कहा कि “अतिथियों के लिए सभी तैयारिया कर ली गई है और आवश्यक जनशक्ति को महत्वपूर्ण जगहों पर भेज दिया गया है”।

बुधवार को एनसीयूआई अध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ समारोह स्थल-अशोका होटल का दौरा किया था। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। मेहमानों के ठहराने के लिए 190 कमरें बुक किए गए है। दूसरी मंजिल पर समारोह के लिए हॉल बुक किया गया है। वहीं तीसरी मंजिल पर लंच और बैठक के किए हॉल बुक किया गया है।

जबकि आईसीए ए-पी की 12वीं क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, सुरेश प्रभु और इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी सभा को संबोधित करेंगे। आईसी ए-पी के अध्यक्ष श्री ली चुनसेंग समारोह की अध्यक्षता करेंगे। बालू अय्यर धन्यवाद प्रस्ताव रखेंगे।

समन्वय समिति की बैठक में मेहमानों के लिए कॉकटेल पर भी चर्चा हुई। जब विदेशों के सहकारी सम्मेलन में कॉकटेल दी जाती है तो भारत में क्यों नहीं दी जानी चाहिए, एक प्रतिभागि ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

शाम को समापन समारोह में केद्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला मुख्य अतिथि होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close