विशेष

आईसीए ए-पी : समन्वय समिति की आखिरी बैठक

आईसी-एपी की क्षेत्रीय सभा की तैयारियों की देखरेख के लिए गठित समन्वय समिति ने पिछले शुक्रवार को एनसीयूआई मुख्यालय में आखिरी बैठक की।

बैठक में एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव और आसीए ए-पी के क्षेत्रीय निदेशक बालू अय्यर भी उपस्थित थे। बैठक में एन सत्यनारायण, तरुण भार्गव, मोहन मिश्रा समेत 20 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

अंतरराष्ट्रीय सहकारी मामलों के विशेषज्ञ डॉ जी.एन.सक्सेना को चंद्रपाल के कहने पर समन्वय समिति का सदस्य बनाया गया था लेकिन वे बैठक में अनुपस्थित थे।

आईसीए-एपी की क्षेत्रीय सभा में केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह मुख्य अतिथि होंगे क्योंकि प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और केंद्रीय वित्त मंत्री के पास भारत द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन के लिए वक्त नहीं है।

अरूण जेटली और अमित शाह को बुलाने में एनसीयूआई के प्रायस विफल रहे हैं। “मैं देखता हूं, अगर मेरे पास वक्त रहता है तो”, कहा जाता है कि यह जेटली की प्रतिक्रिया थी।

इस बीच, अशोका होटल के दो हॉल समारोह के लिए बुक किए गए है। 15 नवंबर को क्षेत्रीय बोर्ड की बैठक, विश्वविद्यालय में सहकारिता पर कार्यशाला और 16 नवंबर को समितियों की बैठकें और महिला मंच की बैठक होगी।

फिर 17 नवंबर को 12वीं क्षेत्रीय सभा और 9वीं सहकारी फोरम का आयोजन किया जाएगा। 18 नवंबर को 12वीं आईसीए ए-पी की क्षेत्रीय सभा, समापन और विदाई रात्रिभोज होगा। प्रतिनिधियों को चयनित सहकारी समितियों और आगरा स्थित ताजमहल का दौरा कराया जाएगा।

500 से अधिक सहकारी नेताओं के भाग लेने की संभावना है। एनसीयूआई सूत्रों का कहना है कि विदेशी प्रतिनिधियों की संख्या 250 हो सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close