एन.एल.सी.एफ.

एनएलसीएफ : नीति आयोग से मदद की गुहार

श्रम सहकारी समितियों की शीर्ष संस्था राष्ट्रीय श्रम सहकारी संघ (एनएलसीएफ) संस्था को लाभदायक बनाने के लिए प्रयास कर रही है। संस्था के निदेशक अशोक डबास को उम्मीद है कि स्थिति जल्द से जल्द बदल जाएगी।

संस्था के अध्यक्ष संजीव कुशलकर द्वारा व्यापार लाने के लिए उत्तरदाईत्व सौंपे जाने के बाद सभी निदेशक व्यापार लाने में जुटे हैं। इसी कर्म में वरिष्ठ निदेशक अशोक डबास ने अटल इनक्यूबेशन केंद्र की स्थापना के लिए नीति आयोग में एक आवेदन प्रस्तुत किया है। गौरतलब है कि आयोग ने कौशल विकास केंद्रों के लिए आवेदन की विज्ञापित दी थी।

अटल इनक्यूबेशन केंद्र का उद्देश्य निर्माण सामग्री और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उद्यमियों को पैदा करना है। यह 20 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है जिसमें से हमने 10 करोड़ रुपये सरकार से देने को कहा है और शेष 10 करोड़ हमारे द्वारा निवेश किया जाएगा, डबास ने कहा।

डबास ने आगे कहा कि “सहकारी क्षेत्र से शायद हम अकेले आवेदक हैं”। हमारे अध्यक्ष इस प्रोजेक्ट में बहुत दिलचस्पी दिखा रहे हैं और इसके लिए मै उन्हें धन्यवाद देता हूं। वे मुझे हर रोज फोन करके प्रगति के बारे में चर्चा करते रहते हैं, डबास ने कहा।

प्रस्तुत परियोजना रिपोर्ट के महत्व पर प्रकाश डालते हुए डबास ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को कई विश्वविद्यालय का समर्थन प्राप्त है। इसी कर्म में उन्होंने हरियाणा के केंद्रीय विश्वविद्यालय, जींद, सहित अन्य विश्विद्यालयों का जिक्र किया।

प्रस्तावित परियोजना के तहत सक्षम प्रशिक्षकों के साथ एक विश्व स्तर के प्रशिक्षण केंद्र की परिकल्पना है, डबास ने कहा।

Tags
Show More
Back to top button
Close