राज्यों से

एनसीसीएफ का कार्यालय होगा एनसीयूआई मुख्यालय में

राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ अपना कार्यालय नेहरू प्लेस से साऊथ दिल्ली स्थित श्री फोर्ट रोड पर शिफ्ट करने की योजना बना रही है।

एनसीसीएफ के उपाध्यक्ष विरेन्द्र सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि नेहरू प्लेस का कार्यालय कई मंजिलों पर फैला होने की वजह से ढंग से कार्य करने में परेशानी होती है और यहां हम बेहतर तरीके से काम कर सकते है, उन्होंने कहा।

सूत्रों का कहना है कि मौजूदा स्थान पर स्थित कार्यालय में एनसीसीएफ के अध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह नियमित रूप से कार्यालय का दौरा नहीं करते।

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रबंध निदेशक श्री एम.के.परिदा ने एनसीसीएफ आपूर्तिकर्ताओं को दो साल से कोई व्यापार नहीं होने की वजह से एनसीसीएफ के आपूर्तिकर्ताओं के द्वारा जामा की गई राशि को जब्त कर लिया था। उन्होंने लाभ के रूप में इन जमा राशि का इस्तेमाल किया और यहां तक कि आपूर्तिकर्ताओं की राशि से आयकर का भुगतान भी किया जिससे आपूर्तिकर्ता चकित थे। 

नए आपूर्तिकर्ताओं हमारे साथ व्यापार करने के लिए तैयार नहीं है, एनसीसीएफ अपने दम पर व्यापार नहीं कर सकता है, जबतक कि कोई भरोसेमंद साथी न मिल जाए, सिंह ने कहा। बोर्ड ने सहकारी समिति का रोडमैप तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया है। यह आउटसोर्स करना नहीं है लेकिन हम वास्तव में 1-2 विशेषज्ञों की सेवाओं का लाभ लेंगे।

एनसीसीएफ की स्थिति खराब है, इस बात से साफ है कि इसकी 29 शाखाओँ में से केवल 2 शाखाएँ ही लाभ में है। इस बीच स्टॉफ में करीब 100 लोगों की कमी से दिक्कतें पैदा हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close