विशेष

इफको ने एक बार फिर एफएआई पुरस्कारों में जीत हासिल की

किसानों की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको की कई इकाइयों ने स्वतंत्र रूप से एफआईए पुरस्कार हासिल किया है।

इफको के विपणन निदेशक अरबिंद रॉय को विपणन क्षेत्र में श्रीराम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। “इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने ट्वीट किया कि “विपणन क्षेत्र में अरबिंदा रॉय को श्रीराम पुरस्कार मिलने पर बहुत-बहुत बधाई”। “एफएआई पुरस्कार 2014-15 किसानों को सीधे उर्वरक सब्सिडी के लिए प्रदान किया जाता है”।

इफको की कांडला इकाई ने 2014-15 के लिए उर्वरक उत्पादन प्रौद्योगिकी क्षेत्र में सर्वोत्तम तकनीकी नवाचार के लिए पुरस्कार जीता है। इफको की परादीप इकाई ने एनपी/एनपीके उर्वरक संयंत्रों में चौथी बार एफएआई पर्यावरण संरक्षण पुरस्कार हासिल किया है।

इफको की फुलपूर इकाई ने वर्ष 2014-15 के लिए सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए एफएआई पुरस्कार हासिल किया। इफको की फुलपूर और आंवला इकाई को नाइट्रोजन उर्वरक संयंत्रों श्रेणी में एफएआई पर्यावरण सरंक्षण पुरस्कार के लिए संयुक्त विजेता घोषित किया गया है।

इफको आंवला को भी सुरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए संयुक्त हरकारा एफएआई पुरस्कार घोषित किया गया है।

फर्टिलाइजर एसोसीएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) गौर लाभकारी कंपनी है। यह उर्वरक निर्माताओं, वितरकों, आयातकों, उपकरण निर्माताओं, अनुसंधान संस्थानों और आपूर्तिकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करती है। एसोसीएशन का गठन 1955 में हुआ था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close