इफको

इफको: सरोज भाइयों को वित्तीय सहायता

इफको ने उत्तर प्रदेश के दो भाइयों को एक-एक लाख रुपय की वित्तीय सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। गौरतलब है की दोनों भाई आईआईटी का प्रतिष्ठित एंट्रेंस की परीक्षा को पास करने में सफल रहे है।

शानिवार को ट्वीट के जरिए इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने लिखा कि “इफको बृजेश सरोज और राजू सरोज को आईआईटी का प्रतिष्ठित एंट्रेंस परीक्षा सफल करने पर बधाई देता है"। “उन्हें एक-एक लाख रुपय इनाम के तौर पर दिया जाता है। अच्छे से पढ़ाई करो”।

एक अन्य ट्वीट में इफको के एमडी ने उनके भविष्य के लिए कामना की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “आईआईटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने पर मैं राजू सरोज और बृजेश सरोज दोनों को अगे के लिये शुभकामनाएं देता हूं।

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक समारोह के दौरान दोनों भाइयों बृजेश और राजू सरोज की सराहना की। उन्होंने कहा कि युवा राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हैं।

अखिलेश ने दोनों भाइयों को एक-एक लाख रुपये और लैपटॉप भेंट में दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आईआईटी से इंजीनियरिंग करने तक राज्य दोनों भाइयों की पढ़ाई पर आये खर्च को वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने घोषणा कि यूपी सरकार ने उनके पैतृक गांव, प्रतापगढ़, रेहुए को गोद लिया है और इसको राम मनोहर लोहिया मॉडल गांव की तरह विकसित किया जाएगा।

गौरतलब है कि दोनों भाई दलित परिवार से है और कुछ उच्च जाति के लोगों ने उन्हें सताने का काम किया है। कई कॉर्पोरेटरों ने भारतीय सहकारिता से कहा कि वे इस मामले में इफको की पहल की सराहना करते हैं। यह सहकारी के सर्वोच्च परंपरा को कायम रखना है, एक कॉर्पोरेटरों ने संवाददाता से कहा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close