विविध

मोदी ने राधा मोहन की प्रशंसा की

एनसीयूआई द्वारा गत नवंबर को आयोजित एक समापन समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह के भाषण से सहकार जगत के लोग अत्यंत प्रभावित हुये थे और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके भाषण की प्रशंसा कर रहे है।

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पिछले सप्ताह लोकसभा में भूमि अधिग्रहण बिल पर काग्रेंस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया था और उनके इस काम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद प्रसन्न हुये हैं।

इससे पहले की प्रधानमंत्री को कृषि मंत्री द्वारा संसद में दिए जोरदार जवाब के बारे में पता चलता, हमेशा चौकन्ना रहने वाला सहकारिता न्यूज पोर्टल-भारतीय सहकारिता ने “राधा मोहन द्वारा राहुल गांधी के एमएसपी मुद्दे पर सरकार की आलोचना का जोरदार खंडन'' वाली खबर छापी थी। ।

एक कैबिनेट मंत्री के मुताबिक,भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में मोदी ने सिंह को बताया कि मैंने आपके जवाब को सुना नहीं, लेकिन मुझे बताया गया कि लोकसभा में राहुल गांधी के एमएसपी वाले मुद्दे का आपने बड़ी बारीकी से उत्तर दिया था। "प्रधानमंत्री ने कृषि मंत्री द्वारा तथ्यों को ध्यान में रखकर उत्तर दिये जाने का स्वागत किया", टाइम्स न्यूज नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार।

सिंह को उनकी पार्टी के लोगों ने सदन और सदन के बाहर राहुल को करारा जवाब देने पर उनकी प्रशंसा की। सिंह ने बारिश से प्रभावित किसानों को राहत प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाये गए कदमों को गिनाया और जमकर विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का करारा जवाब दिया।

गौरतलब है कि अतीत में राधा मोहन सिंह ने राहुल को कहा था कि''हम आपका स्वागत करते है, आप एक लंबे समय के बाद विदेश यात्रा से लौटे है। आप गलत बयान मत दीजिए। किसानों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) को लेकर आपके आंकड़े बिल्कुल गलत है।

पाठकों को याद होगा कि एनसीयूआई के समापन समारोह में अपने भाषण के दौरान और एनसीसीटी द्वारा दिल्ली के पांच सितारा होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में राधा मोहन सिंह ने बड़ी ही बारीकी से दिग्गज सहकारी नेताओं के बारे में तीखी टिप्पणी की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close