इफको

इफको: अवस्थी ने रेल बजट का स्वागत किया

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने रेल बजट का जोरदार स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि ये बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में सुशासन के सपने को साकार करता हुआ दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि केंद्रीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को संसद में रेल बजट को पेश किया था।

इस मौके पर डॉ यू एस अवस्थी ने ट्वीट कर कहा कि 2015 का रेल बजट प्रधानमंत्री मोदी के सुशासन के सपने को मजबूत एवं पुरा करेगा।

डॉ अवस्थी ने कहा है कि इस बार के बजट से आने वाले समय में कई बदलाव हो सकते है, एक तरफ अगर यह मेक इन इंडिया अभियान के लिए सकारात्मक सिद्ध करेगी तो वहीं मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को भी इससे बल मिलेगा।

अवस्थी ने ट्रेनों में नए बायोटॉयलेट और वैक्यूम शौचालय के प्रावधानों की सराहना की।

इफको के प्रबंध निदेशक ने बजट में किसान यात्रा प्रावधान से बहेद खुश नजर आए और उन्होनें अपनी खुशी को ट्वीट करके जाहिर किया कि इफको आईआरसीटीसी की योजना किसान यात्रा का स्वागत करता है क्योंकि किसानो को प्रशिक्षण देना बहुत ही उत्साहवर्धक है।

अवस्थी ने बजट में रेलवे रिसर्च इंस्टीट्यूट खोलना, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मालवीय चेयर फ़ॉर रेलवे टेक्नोलॉजी और 120 दिन पहले टिकट बुकिंग की घोषणाओं का समर्थन किया है।

अवस्थी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 2015 का रेल बजट देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने में सक्षम होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close