बैंक

मुख्यमंत्री कॉस्मॉस टावर का उद्घाटन करेंगे

पुणे में आज महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस कॉस्मॉस सहकारी बैंक की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे। कॉस्मॉस सहकारी बैंक भारत का दुसरा सबसे बड़ा सहकारी बैंक है।

कुछ दिन पहले संवाददाता सम्मेलन में मीडिया को इस विषय से रूबरू कराया गया था। बैंक के अध्यक्ष श्री कृष्णकुमार गोयल ने कहा कि मंगलवार 25/11/20114 को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस के शुभ हाथों से कॉस्मॉस टॉवर का उद्घाटन किया जाएगा।

कॉस्मॉस टॉवर के अंदर मुद्रा तिजोरी जैसी सुविधा उप्लबध कराई गई है। गौरतलब है कि भारत के सभी सहकारी बैंक मे से केवल कॉस्मॉस बैंक को रिजर्व बैंक ने मुद्रा तिजोरी खोलने की अनुमति प्रदान की है।

श्री गोयल ने बताया कि कॉस्मॉस टॉवर का कुल निर्माण क्षेत्र 2.70 लाख वर्ग फुट का है, जिसमें दो बेसमेंट, भूतल और 12 मंजिल शामिल हैं। पार्किंग क्षेत्र 80 हजार वर्ग फीट का है जब्कि कार्य क्षेत्र 1.5 लाख वर्ग फुट का है।

यहाँ लगभग 450 व्यक्तियों के लिए कॉन्फ्रेंस हॉल की सेवा उप्लब्ध कराई गई है। कुछ अन्य सुविधाओं में से पुस्तकालय, व्यायामशाला, चिकित्सा कमरों की सुविधा उप्लब्ध है। अगर सुरक्षा की बात की जाए तो इस टॉवर में सीसीटीवी कैमरे, अभिगम नियंत्रण,सामान स्कैनर,मेटल डिटेक्टरों, आग अलार्म, आदि भी लागे है।

प्रेस सम्मेलन में अध्यक्ष कृष्णकुमार गोयल के अलावा, बैंक के उपाध्यश्र मिलिंद काले, प्रबंध निदेशक विक्रांत पोंक्षे, बोर्ड के निदेशक और नफकब के अध्यक्ष डॉ मुकुंद अभ्यंकर ने हिस्सा लिया था।

वर्तमान में कॉस्मासॉ बैंक के पास 137 शाखाओं के माध्यम से लगभग 25,500 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close