अवर्गीकृत

नए मंत्रिमंडल में सहकारिता का हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने नए मंत्रिमंडल का विस्तार किया। मंत्रियों में से कुछ सहाकारी आंदोलन से जुडे लोगों ने कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ली है।

श्री सुरेश प्रभु के नाम की घोषणा होने के बाद सहकारिता क्षेत्र से जुडे लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। दरअसल श्री सुरेश प्रभु ने रविवार को हुए मंत्रीमंडल विस्तार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने इस अवसर पर ट्वीट करके श्री सुरेश प्रभु को बधाई दी थी।

डॉ यू एस अवस्थी ने ट्वीट कर कहा कि # सुरेश प्रभु को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बहुत-बहुत बधाई# वह एक सक्षम, ईमानदार, और जानकार राजनीतिज्ञ है। भगवान उन्हें आशीर्वाद दे!

प्रभु आए दिन इफको और एनसीयूआई द्वारा आयोजित सहकारी समारोह में शिरकात करते रहे हैं।

बिहार से गिरिराज सिंह ने कृषि राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली हैं। बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील सिंह और गिरिराज सिंह दोनों एक दुसरे को लंबे समय से जानते है।

भारतीय सहकारिता से बात करते हुए सुनील सिंह ने कहा कि कुछ ही नेताओं को सहकारी आंदोलन के बारे में उतना पता है जितना कि गिरिराज सिंह को है। उनकी नियुक्ति से इस आंदोलन को और बल मिलेगा , सुनील सिंह ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close