विशेषसहकारी सफलता की कहानियां

गुजकोमासोल ने 53वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजिन किया

अहमदाबाद में गुजरात से लेकर दिल्ली के कई सहाकारी क्षेत्र से जुङे नेताओं का जमवाङा देखने को मिला। गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ ने अपनी 53वीं वार्षिक आम बैठक के साथ-साथ नए भवन का उद्घाटन भी किया।

गुजकोमासोल के नए कार्यालय का उद्घाटन इफको के प्रंबध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी द्वारा किया गया। यह कार्यालय अहमदाबाद के नवरंगपुरा में स्थित है। गुजरात राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष और अहमदाबाद जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री अजयभाई पटेल इस समारोह में मुख्य अतिथि थे।

गुजकोमासोल के अध्यक्ष श्री नटवरलाल पटेल की अध्यक्षता में नेफेड के उपाध्यक्ष श्री बिजेंद्र सिंह और गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष श्री घनश्याम भाई अमीन मेहमान के तौर पर मंच पर विराजमान थे।

गुजकामोसोल गुजरात में किसानों के हित में कार्य करता है। गुजरात राज्यसहकारी विपणन संघ की 53वीं वार्षिक आम बैठक गुजरात के टैगोर हॉल में आयोजित हुई थी।

सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए, गुजकामोसोल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मनोज भाई एम पटेल ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की। सभी सहकारी प्रतिनिधियों द्वारा एजेंडा को पास करने की मंजूरी दे दी गई।

गुजकामोसोल के अध्यक्ष श्री नटवर लाल ने सभी का धन्यवाद किया और सहकारी आंदोलन के विकास के लिए सहकारी नेताओं के सहयोग और एकता को जारी रखने की मांग की। गुजकामोसोल इफको की मदद से उर्वरक की मांग को पूरा करने में सक्षम है, उन्होंने कहा.

वित्तीय वर्ष 2013-2014 मेंगुजकामोसोल का शुद्ध लाभ 2,143 करोड रुपय रहा है जबकि पिछले वर्ष 1,368 करोड़ ही था। इस साल 56 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

गुजकामोसोल का प्रमुख कार्यालय दिपावाली पर नई ऑफिस बिल्डिंग एन पी पटेल सहकर भवन में स्थानांतरित हो जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close