बैंक

भोपाल बैंक में बेरोकटोक चलती राजनीति

भाजपा ने भोपाल जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष विजय तिवारी को निलंबित कर दिया है क्योंकि उन्होंने चुनाव के स्थगन की मांग की एक याचिका दायर की है. श्री तिवारी ने पार्टी के कहने पर इस्तीफा दे दिया था. वह विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर से अध्यक्ष बनना चाहते हैं, लेकिन पार्टी को यह मंजूर नहीं है.

भाजपा ने पूर्व अध्यक्ष को फिर से चुनाव लडने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया है. तिवारी सहित कई पूर्व अध्यक्ष पार्टी के इस निर्णय के साथ सहमत नहीं हैं. भोपाल जिला सहकारी बैंक का सालाना कारोबार 500 करोड़ रुपये काह है और 279 सहकारी समितिय के एक नेटवर्क के माध्यम से एक लाख से अधिक लोग बैंक से जुड़े हैं.

तिवारी ने मतदाता सूची में 34 नई समितियों को जोडने के विरुद्ध सहकारी विभाग के पास एक अपील की थी. वह कहते हैं कि उन्हें रोकने के लिए जानबूझकर अक्षम लोग सदस्य बनाए गए हैं.

उनकी अपील का जवाब देते हुए सहकारी विभाग के अधिकारियों ने चुनाव स्थगित करने के साथ ही 90 दिनों के भीतर मतदाता सूची में संशोधन करने के आदेश जारी किए हैं. चुनाव अधिकारी ने चुनाव के स्थगन की घोषणा की.

तिवारी के निलंबन से नाराज कुछ भाजपा नेताओं ने दतिया में बैंक के पूर्व अध्यक्ष रूप सिंह सेंगर को फिर से अध्यक्ष बनाये जाने का अभियान शुरू कर दिया है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close