नफेड

नेफेड चुनाव: Biscomaun के अध्यक्ष को बधाई

Biscomaun के अध्यक्ष सुनील सिंह आश्चर्यचकित थे जब उन्होंने दिल्ली से लौटने पर देखा कि पटना हवाई अड्डे पर उनके इंतज़ार बहुत से लोग खडे थे. उनके नेफेड बोर्ड में शामिल होने पर उन्हें बधाई देने के लिए समर्थक एक दूसरे पर गिर रहे थे.

एक सहकारी दिग्गज श्री सिंह हाल ही में संपन्न हुए नेफेड बोर्ड के चुनावों में निर्वाचित हुए हैं. नेफेड के चुनाव सुचारू रूप संपन्न हुए लेकिन अध्यक्ष का चुनाव एक मुश्किल काम था जिसमें Biscomaun अध्यक्ष ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

इस संवाददाता से बात करते हुए उन्होंने चुनाव के दिन दिल्ली में बुधवार को एनसीयूआई बोर्ड रूम में अशोक ठाकुर के साथ एक समूह photogarph का अनुरोध किया. यह सरकार के नामिती को खुश रखने के उद्देश्य से एक संकेत था. विदित है कि श्री ठाकुर चुनाव लडने वाले थे और नेफेड के पुराने प्रमुख को एक समझौता फार्मूला निकालना मुश्किल हो गया था. सुनील ने श्री ठाकुर को जीताने के लिए प्रादेशिक कार्ड (दोनों बिहार से हैं) खेला, भारतीय सहकारिता को एक नव निर्वाचित निदेशक ने गुप्त रूप से बताया.

बाद में भारतीय सहकारिता से बात करते हुए सुनील सिंह ने कहा कि नेफेड के नवगठित बोर्ड के दो निदेशक बिहार से हैं – मैं और विशाल सिंह. Biscomaun के अध्यक्ष होने के अलावा सुनील सिंह कृभको बोर्ड के एक सदस्य भी हैं. वह देश के शीर्ष सहकारी निकाय – एनसीयूआई की शासी परिषद के एक सदस्य है.

भारतीय सहकारिता से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि नया बोर्ड चुनावों के अवशिष्ट विद्वेष और घृणा को भूल जाएगा और नेफेड को संकट से बाहर निकालने में पूरा प्रयास करेगा.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close