घटाना

मुख्य धारा के युवा सहकारिता में

श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित की गई युवा विश्व सम्मेलन 2014(WCY2014) में नौ प्रतिनिधियों ने भाग लिया था.

कार्यक्रम का विषय था ‘2015 के बाद के एजेंडा में मुख्य धारा के युवा”. WCY2014 का उद्घाटन समारोह श्रीलंका के Hambanathotta में 5 मई 2014 को आयोजित किया गया. ऐतिहासिक सम्मेलन में भाग लेने वाले सदस्यों ने सहकारी समितियों में युवाओं की भूमिका और सहकारी समितियों के कल के नेताओं में जागरूकता पैदा करने के लिए आवाज उठाने की बात कही गई.

सम्मेलन में 150 से अधिक देशों से 1500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया. विभिन्न देशों से युवा मामलों के प्रभारी मंत्री और श्रीलंका के समाजवादी गणराज्य के राष्ट्रपति उपस्थिति थे.

अन्य अतिथियों में संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष,संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष दूत और दुनिया भर से युवा और युवा राजदूत शामिल थे. ICYC की अध्यक्ष डा. Sukesh Zamwar भी मंडप में थे. उन्होंने एक बेहतर दुनिया के लिए सहकारी विकल्प के मामले पर एक अमिट छाप छोड़ी. सुश्री रीको शुशिमा, आईएलओ युवा और श्रीलंका की संसद के सदस्य श्री थिलन्न्गा सुमथिपाला ने भी डायस पर भाग लिया.

ICYC (युवा सहयोग पर आईसीए समिति) ने भी ‘सहकारी अंतर’ शीर्षक के तहत 9 मई 2014 को एक समांतर कार्यक्रम का आयोजन किया और एशिया और प्रशांत क्षेत्र के आसपास की गतिविधियों पर सांस्कृतिक और जातीय विविध भीड़ शिक्षित को शिक्षित किया.

Tags
Show More
Back to top button
Close