एनसीयूआई

एनसीसीटी ने पेशेवर लेखा पर जोर दिया

राष्ट्रीय सहकारी प्रशिक्षण परिषद (एनसीसीटी) ने अपने नई दिल्ली में स्थित मुख्यालय में वित्तीय प्रबंधन और लेखा के सिद्धांतों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

समारोह में श्री ए.के. दास, सचिव, कृषि और सहकारिता आईएफडी विभाग, भारत सरकार, डॉ. दिनेश, महानिदेशक, एनसीसीटी और श्री मोहन कुमार मिश्रा, सचिव, एनसीसीटी, भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कार्यक्रम का आयोजन लेखांकन मामलों में कुशल वित्तीय प्रशासन के साथ आरआईसीएमएस / आईसीएमएस में काम कर रहे कर्मचारियों के लेखा क्षमता के स्तर को बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया था।

श्री मोहन कुमार मिश्रा, सचिव, एनसीसीटी ने डीओएसी से आए सम्मानित अतिथि का स्वागत किया और इस मुद्दे के बारे में उन्हें जानकारी दी। श्री ए. के. दास ने दैनिक खातों और वार्षिक लेखा की तैयारी करने के लिए सही प्रस्तुति करने पर बल दिया।

डॉ. दिनेश मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एनसीयुआई और महानिदेशक एनसीसीटी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में एनसीसीटी प्रशिक्षण इकाइयों के स्तर पर इस तरह के कार्यक्रमों की आवश्यकता के बारे में बताया। श्री बी.एस. रोहिल्ला, निदेशक (वित्त), एनसीसीटी ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close