कॉर्पोरेटर

मारवाह पवार का आशीर्वाद चाहते है

छह सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल  विश्व शांति विकास और अनुसंधान फाउंडेशन (डब्ल्यूपीडीआरएफ) छः-छः सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल  संदीप मारवाह के नेतृत्व में राजधानी में केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार से मिला। 

नोएडा में मारवाह स्टूडियो के मालिक संदीप मारवाह ने सहकारी आंदोलन के लिए नया प्यार विकसित करके अंतर्राष्ट्रीय सहकारी वर्ष में विश्व सहकारी सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है। उनके नोएडा रेडियो पर अक्सर एनसीयुआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्यक्रमों में शामिल होते रहते हैं।

सहकारी समितियों पर 5 और 6 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित किए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की विभिन्न योजनाओं से मंत्री महोदय को अवगत कराया गया।

प्रतिनिधिमंडल ने इफको फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक “कॉनवल्सिंग इंडिया विद कॉपरेशन” की एक प्रतिलिपि मंत्रीजी को प्रस्तुत की।

मंत्री महोदय ने फाउंडेशन द्वारा एकजुट करने और सहकारी आंदोलन को सम्मेलनों और दुनिया भर में विविध अन्य गतिविधियों के माध्यम से मजबूत बनाने के प्रयासों की सराहना की।

श्री पवार ने विशेष रूप से दिल्ली में आयोजित होने वाले आगामी सम्मेलन की सफलता की कामना की।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों में उपाध्यक्ष आर.के. सिंह, महासचिव चंद्रकांत खराडे पाटिल, समन्वयक डॉ. शोभा कुलश्रेष्ठ, रेडियो नोएडा के ब्रह्म प्रकाश, और अंतर्राष्ट्रीय सहकारी एलायंस एशिया-पैसिफिक के सलाहकार एवं पूर्व निदेशक डॉ. दमन प्रकाश शामिल है। डॉ. प्रकाश इफको के प्रचारक थे अब वह इफको फाउंडेशन की गतिविधियों में शामिल रहते है।

एनसीयुआई  जो कि अब तक वैश्व सहकारी सम्मेलन को आयोजित करने के लिए तारीखों की घोषणा करती रही है लेकिन कामयाबी के बिना अब मारवाह की योजना का समर्थन कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close