विविध

नेकॉफ ने 20% लाभांश की घोषणा की

कृषि सहकारी समितियों में नेफेड और एनसीसीएफ के लिए प्रतिद्वंद्वी नेकॉफ ने तीसरे वर्ष में 15 लाख से अधिक का शुद्ध लाभ अर्जित करके अपने अस्तित्व को बनाए रखा है। नेकॉफ के अध्यक्ष रामइकबाल सिंह ने भारतीय सहकारिता डॉट कॉम को सूचित किया।

नेकॉफ ने नई दिल्ली के श्यामा इंटरनेशनल होटल में रविवार को वार्षिक आम बैठक को आयोजित किया। अपने प्रतिनिधियों और बोर्ड के सदस्यों के अलावा, पूर्व बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील सिंह ने भी विशेष अतिथि के रूप में एजीएम में भाग लिया।

भारतीय सहकारिता डॉट कॉम से बात करते हुए नेकॉफ के अध्यक्ष रामइकबाल सिंह ने कहा कि नवजात कृषि सहकारी ने अपने सदस्यों के लिए रिकॉर्ड 20 फीसदी का लाभांश देने की घोषणा की है। कर्मचारियों को भी 20 फीसदी बोनस दिया जाएगा, उन्होंने कहा।

नेकॉफ वित्तीय वर्ष 2011-2012 में 32 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। अगले साल तक कारोबार को दोगुना 70 करोड़ रुपये करना हमारा लक्ष्य है। उपभोक्ता सहकारी ने वर्ष 2013-14 में कारोबार को 100 करोड़ रुपए करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

शुक्रवार को नेफेड की वार्षिक आम बैठक में प्रतिनिधियों के बीच कलह देखी गई जबकि नेकॉफ के निर्देशक अपने संगठन के भविष्य के बारे में बहुत आशावादी लग रहे थे।

समिति के निदेशकों में से एक सुनील खत्री ने भारतीय सहकारिता से कहा कि अध्यक्ष के रूप में रामइकबाल सिंह नेकॉफ के लिए एक महान भविष्य सुनिश्चित करेंगे। श्री सिंह एनसीसीएफ के अध्यक्ष रह चुके है और उन्हें कृषि सहकारी महासंघ चलाने का एक विशाल अनुभव है, उन्होंने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close