डेयरी

सहकारिता की शान अमूल यूएई तक पीएम के साथ

सहकारिता की शान अमूल ने संयुक्त अरब अमीरात तक प्रधानमंत्री मोदी का साथ दिया। यह सुनकर आपको अजीब लगा होगा लेकिन यह सच है क्योंकि यूएई में नरेंद्र मोदी के खाने में अमूल के उत्पादों का इस्तेमाल किया गया था।

मुबंईकर ए प्रसादी ने ट्विटर के जरिए एक तस्वीर साझा की, जिसमें संजीव कपूर अमूल के उत्पादों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भोजन तैयार कर रहे है।

अमूल के प्रबंध निदेशक आर.एस.सोढ़ी ने बिना वक्त गवाएं उस ट्वीट को दुबारा ट्वीट किया और लिखा कि “नरेंद्र मोदी के खाने में अमूल के उत्पादों का इस्तेमाल किया जा रहा है”।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दौरे के दौरान यूएई स्थित दुबई क्रिकेट स्टेडियम में 50,000 से अधिक प्रवासियों को संबोधित किया और हर जगह मोदी, मोदी के नारे लगाए गए।

मोदी ने कई मुद्दों पर बात की जैसे भारत के साथ यूएई के संबंध को सुधारने, आतंकवाद, एनआरआई के लिए नई पहल, और पड़ोसी देशों के साथ संबंध में मधुरता आदि। मोदी ने कहा कि पिछले 34 साल में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात का दौरा नहीं किया है। उन्होंने यूएई में अपने जोरदार स्वागत के लिए यूएई के नेतृत्व की खुले दिल से तारीफ़ की और कहा कि यूएई भारत में साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

पीएम ने कहा कि “यूएई के क्राउन प्रिंस ने भारत में साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है”। यह कोई मामूली बात नहीं है क्योंकि अगर लोगों को भारत पर विश्वास नहीं होता तो वे दस रुपये भी भारत में निवेश नहीं करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close