बैंक

लंबे समय से कॉस्मॉस बैंक के साथ जुड़ा हुँ: फड़नवीस

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने मंगलवार को कॉस्मॉस सहकारी बैंक की नई इमारत का उद्घाटन किया है। मुख्यमंत्री ने आपने भाषण में पुणे स्थित कॉस्मॉस टॉवर की सराहना की।

उन्होंनें कहा कि मैनें अनेक कंपनियों एवं सहकारी बैंकों के कार्यालयों का दौरा किया है लेकिन कॉस्मॉस टॉवर उनमें से एक प्रभावशाली कार्यालय है।

फड़नवीस ने कहा कि मुझे याद है कि नागपुर के मेयर के तौर पर मेंने नागपुर स्थित कॉस्मॉस सहकारी बैंक की शाखा का उद्घाटन किया था और तब से मैं कॉस्मॉस बैंक के साथ जुड़े हुआ हुँ। उन्होंने कहा कि सहकारी क्षेत्रों में लगातार परिवर्तन हो रहे है।

फड़नवीस ने कहा कि बैंकों को पूरे समाज को विकसित करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ज्ञान शक्ति है जबकि वित्तीय ज्ञान सशक्तिकरण है। गौरतलब है कि कॉस्मॉस बैंक ने लगभग पंद्रह सहकारी बैंकों को विलय पुर्व काल में किया है।

कॉस्मॉस बैंक के अध्यक्ष, कृष्णकुमार गोयल ने श्री फड़नवीस को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया और मंच पर विरजमान दिग्गजों का स्वागत किया। उन्होंने कॉस्मॉस टॉवर के बारे में जानकारी दी। कॉस्मॉस टॉवर के निर्माण से जुड़े सभी लोगों को इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री फड़नवीस के साथ-साथ, मंच पर आसीन संसद के सदस्य अनिल शिरोले और संजय काकड़े– जनजातीय विकास एवं सामाजिक न्याय के मंत्री, महाराष्ट्र राज्य, दिलीप कांबले– पुणे के मेयर- दत्तात्रय धनकवडे,– बैंक के उपाध्यश्र मिलिंद काले, प्रबंध निदेशक विक्रांत पोंक्षे, बोर्ड के निदेशक और नफकब के अध्यक्ष डॉ मुकुंद अभ्यंकर ने हिस्सा लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close