विशेष

रिजर्व बैंक की मंजूरी के साथ कॉसमस की तमिलनाडु में बड़ी योजना

पुणे स्थित कॉस्मॉस सहकारी बैंक के बारे में एक बडी खबर है. भारतीय रिजर्व बैंक ने इसे तमिलनाडु में चार शाखाएं खोलने के लिए अनुमति दी है. एपेक्स बैंक ने एक आधिकारिक पत्र के माध्यम से यह सूचित किया है. बैंक राज्य में अपने ग्राहकों के लिए “शीघ्र और कुशल” सेवाएं देने के लिए इस वित्तीय वर्ष में इन शाखाओं को खोलेगा. वर्तमान में कॉसमस बैंक की चेन्नई में एक शाखा है. चेन्नई में दो शाखाएं तथा कोयंबटूर और होसुर में एक-एक शाखाएं खुलेंगी.

अमरावती पीपुल्स बैंक की चार शाखाओं जो कॉसमस बैंक के साथ मिल गईं हैं, तमिलनाडु में स्थानांतरित कर दी जाएंगी. कॉसमस बैंक ने चेन्नई में वर्ष 2012 में अपनी शाखा खोली थी. चेन्नई के ग्राहकों ने इस शाखा को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी है. इस शाखा का वर्तमान सेटअप 173 करोड़ रुपये से अधिक है.

भारतीयसहकारिता.कॉम से बात करते हुए दूसरा सबसे बड़ा यूसीबी के अध्यक्ष ने कहा कि कॉसमस बैंक की स्थापना 25,000 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है. इसमें 14,900 करोड़ रूपए की जमा और 10,100 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि शामिल हैं. बैंक के इस मुकाम तक पहुंचने में इसके सदस्यों, जमाकर्ताओं, ग्राहकों और शुभचिंतकों द्वारा सम्मानित विश्वास का योगदान है.

ब्रह्मांड बैंक की 7 राज्यों में 134 शाखाएं चल रही हैं. NAFCUB के अध्यक्ष श्री मुकुंद अभयंकर इस बैंक के साथ जुडे हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close